Move to Jagran APP

Coronavirus संक्रमण काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं कलाकार, सरकार से मांगी आ‍र्थिक मदद

गायन-वादन के कलाकारों रंगकर्मियों रचनाकारों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है। कवयित्री आभा श्रीवास्तव ने प्रदेश व केंद्र सरकार से मांग की है कि कलाकारों कवियों रंग कर्मियों एवं कला के क्षेत्र से जुड़े सभी कलाकारों के लिए उन्हें आर्थिक सहायता दी जाए ।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 10:50 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 10:50 AM (IST)
Coronavirus संक्रमण काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं कलाकार, सरकार से मांगी आ‍र्थिक मदद
प्रयागराज के कलाकार कोरोना संक्रमण काल में आर्थिक समस्‍याओं से रूबरू हो रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। कोविड-19वैक्सीन आने से कोरोना संक्रमण से  मुक्ति की आस जग गयी है। हर कोई निश्चिन्त है कि वैक्सीन लगने से कोरोना से जीवन बच जाएगा। लेकिन, कलाकारो की गाड़ी अभी पटरी पर नहीं लौटी है। कोरोना काल में कई महीने खाली बैठने वाले कलाकारों को अभी भी ठीक से काम नहीं मिल रहा है। इससे उनकी दिक्कत बढ़ गई है। ऐसी स्थिती में कलाकारों ने सरकार से आर्थिक मदद देने की मांग की है।

loksabha election banner

गायन-वादन के कलाकारों, रंगकर्मियों, रचनाकारों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है।  कवयित्री आभा श्रीवास्तव ने प्रदेश व केंद्र सरकार से मांग की है कि कलाकारों, कवियों, रंग कर्मियों, एवं कला के क्षेत्र से जुड़े सभी कलाकारों के लिए उन्हें आर्थिक सहायता दी जाए ।आभा श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना जैसे महामारी से निपटने के लिए सरकार ने अभी तक जो भी कदम उठाए हैं वह सराहनीय है। आभा श्रीवास्तव ने कहा कि जनजीवन सामान्य होने पर सभी अपने अपने कार्य में लिप्त हो जाएंगे। मगर कलाकार कवि रंगकर्मी जिनका पेशा सिर्फ कला है इसके अलावा वह अन्यत्र कहीं नहीं जुड़े हैं अगर उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया गया तो उनकी कला विलुप्त हो जाएगी और वह भुखमरी के कगार पर खड़े हो जाएंगे। यह बहुत गंभीर विषय है इस पर सरकार को सोचना होगा। उन्होंने मांग की कि प्रदेश व केंद्र सरकार इस पर न्यायोचित निर्णय लेकर संगठन के माध्यम से ही जिले स्तर पर पारदर्शिता के साथ सूचीबद्ध करके ऐसे कलाकारों और कवियों, साहित्यकारों की आर्थिक मदद की जाए। आभा श्रीवास्तव ने बताया कि भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री  को एवं संगठन के सभी जिम्मेदार पदाधिकारियों को सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की ओर से एक पत्र निर्गत किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.