Move to Jagran APP

Coronavirus से लडऩे को सेना भी है तैयार, छिवकी में 250 बेड का आइसोलेशन वार्ड बन रहा Prayagraj News

कोरोना वायरस का प्रकोप देश में बढऩे के साथ ही मिलिट्री हॉस्पिटल में 120 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया। साथ ही 10 वेंटीलेटर भी इसके लिए रिजर्व है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 12:18 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 04:40 PM (IST)
Coronavirus से लडऩे को सेना भी है तैयार, छिवकी में 250 बेड का आइसोलेशन वार्ड बन रहा Prayagraj News
Coronavirus से लडऩे को सेना भी है तैयार, छिवकी में 250 बेड का आइसोलेशन वार्ड बन रहा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सेना भी कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तत्पर है। जिला प्रशासन जब भी मदद मांगेगा, सेना मदद करने को तैयार है। इसके लिए वह केंद्रीय आयुध भंडार छिवकी में 250 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा है।

loksabha election banner

मिलिट्री हॉस्पिटल में 120 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार

कोरोना वायरस का प्रकोप देश में बढऩे के साथ ही मिलिट्री हॉस्पिटल में 120 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया। साथ ही 10 वेंटीलेटर भी इसके लिए रिजर्व है। फिलहाल अब तक इसकी जरूरत नहीं पड़ी है। सेना के अधिकारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में अगर कोरोना वायरस का असर बढ़ता है तो उनकी जरूरत पड़ सकती है। इसलिए वह पहले से ही तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए छिवकी स्थित केंद्रीय आयुध भंडार (सीओडी) में 250 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनवाया जा रहा है।

पूर्व सैनिक भी हैं तैयार

कोराना वायरस का प्रकोप होने के बाद मेडिकल कोर से रिटायर हुए जो डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ प्रयागराज में रह रहे हैं, उनसे मदद के लिए सूचना भिजवाई गई। उसमें 15 लोग मदद के लिए तैयार हैं।

बोले पीआरओ शैलेंद्र पांडेय

पीआओ, रक्षा शैलेंद्र पांडेय कहते हैं कि कोरोना से लडऩे के लिए अभी जिला प्रशासन सक्रिय है। जब उनको जरूरत होगी तो हमारी मदद ले सकते हैं। सेना अपनी तरफ से तैयारी पूरी किए हुए है।

सिरफिरे की हरकत से अस्पताल में खलबली

म्योराबाद के निकट स्टैनली रोड स्थित निजी अस्पताल में एक सिरफिरे ने आशीर्वाद देने के नाम पर मरीजों पर हाथ फेरा तो अफरातफरी मच गई। उसे दिल्ली से आया तब्लीगी जमात का समझकर अस्पताल के डॉक्टर ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उसे मेडिकल टीम के हवाले कर दिया गया। मेडिकल टीम ने उसकी जांच की लेकिन उसमें कोरोना संदिग्ध के लक्षण नहीं मिले। डॉक्टरों ने बताया कि वह मानसिक रूप से कमजोर है। बाद में उसे छोड़ दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.