Move to Jagran APP

अराजकतत्‍वों ने प्रतापगढ़ में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की, दुर्गा पूजा के लिए लगाए झंडे को उखाड़ा

बाघराय थाना क्षेत्र के बिहार बाजार में दुर्गा पूजा पंडाल सजाया है। दुर्गा पूजा पंडाल के आसपास झंडे भी लगाए गए हैं। रविवार की रात किसी सिरफिरे ने करीब आधा दर्जन झंडों को उखाड़ कर कूड़े में फेंक दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 11:23 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 11:23 AM (IST)
अराजकतत्‍वों ने प्रतापगढ़ में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की, दुर्गा पूजा के लिए लगाए झंडे को उखाड़ा
प्रतापगढ़ में अराजकतत्‍वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद के बाघराय थाना क्षेत्र में अराजकतत्‍वों ने माहौल को खराब करने की कोशिश की है। शारदीय नवरात्र में सजे दुर्गा पूजा पंडाल में लगे झंडे को रविवार की रात में उखाड़कर कूड़े में फेंक दिया गया। सुबह जानकारी होने पर लोगों में आक्रोश फैल गया। सूचना पर पुलिस भी पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस ऐसा करने वाले अराजकतत्‍वों की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

बाजार वासियों में आक्रोश

बाघराय थाना क्षेत्र के बिहार बाजार में शारदीय नवरात्र में नवदुर्गा समिति की ओर से दुर्गा पूजा पंडाल सजाया है। पंडाल में मां दुर्गा की मूर्ति स्‍थापित कर पूजन-अर्चन किया जा रहा है। दुर्गा पूजा पंडाल के आसपास झंडे भी लगाए गए हैं। रविवार की रात किसी सिरफिरे ने करीब आधा दर्जन झंडों को उखाड़ कर कूड़े में फेंक दिया। इसकी जानकारी जब सोमवार की सुबह बाजार वासियों को भी जो लोग आक्रोशित हो उठे।

पुलिस व बुजुर्गों ने समझाकर मामला शांत कराया

मामले की जानकारी होने पर बाघराय पुलिस बिहार बाजार पहुंची और झंडा उखाड़ने वाले अराजकतत्वों की तलाश शुरू कर दी। बाजार वासियों की मानें तो इसके पहले भी कई बार अराजक तत्वों ने आपसी सौहार्द बिगाड़ने के लिए दुर्गा पूजा पंडाल के आसपास लगे झंडों को उखाड़ कर फेंकने का घृणित काम किया है, लेकिन अभी तक उनकी तलाश पुलिस नहीं कर सकी है, ऐसे में एक बार फिर अराजक तत्वों ने आपसी सौहार्द बिगाड़ने का माहौल पैदा किया। पुलिस और बुजुर्ग लोगों ने आक्रोशित लोगों को समझा कर मामला फिलहाल शांत करा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.