Move to Jagran APP

प्रियंका वाड्रा की ट्वीट से फिर गरमाई इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति Prayagraj News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ की जगह छात्र परिषद के फैसला पर कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट किया है। निवर्तमान छात्रसंघ के निलंबन पर प्रियंका बिफरीं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 05:24 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 05:24 PM (IST)
प्रियंका वाड्रा की ट्वीट से फिर गरमाई इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति Prayagraj News
प्रियंका वाड्रा की ट्वीट से फिर गरमाई इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। राजनीति की नर्सरी कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 29 जून को हुई कार्य परिषद की बैठक में छात्रसंघ की जगह छात्र परिषद लागू कर दिया गया है। फैसले का विरोध करने पर निवर्तमान छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव को इविवि से निलंबित कर ब्लैक लिस्टेड करने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की है। इससे एक बार फिर छात्र राजनीति गरमा गई है।

loksabha election banner

इविवि कार्य परिषद की बैठक में छात्र परिषद पर अंतिम मुहर लग

इविवि के पीसीबी हॉस्टल में 14 अप्रैल को छात्रनेता रोहित शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले को स्वत: संज्ञान लेते हुए विवि प्रशासन, जिला प्रशासन समेत उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को तलब किया था। इविवि की ओर से पक्ष रखने पहुंचे रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ला ने हलफनामा देकर लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का हवाला देते हुए कैंपस में छात्र परिषद के तहत पदाधिकारी का चयन होने का जिक्र किया। इसके बाद 24 जून को एकेडमिक काउंसिल की बैठक के बाद 29 जून को कार्य परिषद की बैठक में छात्र परिषद पर अंतिम मुहर लग गई। 

छात्रों का विरोध लगातार जारी है

इसके बाद से लगातार छात्र विरोध कर रहे हैं। इसी मामले में निवर्तमान छात्रसंघ उपाध्यक्ष को विवि प्रशासन ने निलंबित कर ब्लैक लिस्टेड करते हुए परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, यह तो तानाशाही है

इस मामले में मंगलवार को यूपी कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट किया। कहा कि इविवि छात्रसंघ को भंग करने के खिलाफ आवाज उठाने पर एनएसयूआइ से छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रशासन ने निलंबित करके ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। भाजपा सरकार तो खुद चुनकर आई है। मगर छात्रों के चुनाव और उनके आवाज से इतना डरती क्यों है। यह तानाशाही नहीं तो क्या है। 

इविवि के छात्र राजनीति का माहौल गरमाया

प्रियंका के ट्वीट से एक बार फिर इविवि के छात्र राजनीति का माहौल गरम हो गया है। प्रियंका के अलावा एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने भी सोशल मीडिया पर आपत्ति दर्ज कराई है। 

निलंबन वापस लेने की मांग

निवर्तमान छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव का निलंबन वापस लेने की मांग को लेकर मंगलवार को एनएसयूआई डेलिगेशन प्रयागराज के जिलाध्यक्ष पृथ्वी प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में कई छात्र इविवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो. रामसेवक दुबे से मिलने पहुंचे। उनके नामौजूदगी में छात्रों ने डॉ. राकेश सिंह से अपनी बात कही। इस दौरान अमित, सादिक, यमन, शशांक, जितेंद्र आदि रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.