Move to Jagran APP

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में दो फरवरी से खुल जाएंगे कार्यालय, जानिए कैसे होगी पढ़ाई

शोधर्थियों को अब विभाग में उपस्थित होकर कार्य करने की अनुमति भी दे दी गई है। हालांकि अभी हास्टलों के संदर्भ में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यह भी स्पष्ट किया गया है कि सभी लोग कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करें।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 06:40 AM (IST)
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में दो फरवरी से खुल जाएंगे कार्यालय, जानिए कैसे होगी पढ़ाई
इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय दो फरवरी को पूरी क्षमता के साथ खुल जाएगा।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय दो फरवरी को पूरी क्षमता के साथ खुल जाएगा। हालांकि, छात्र-छात्राओं की कक्षाएं आनलाइन मोड में ही संचालित किए जाएंगे। कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव के निर्देश पर रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ल की तरफ से इस आशय का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

loksabha election banner

सुबह नौ से शाम पांच बजे तक खुलेंगे सभी दफ्तर

रजिस्ट्रार की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विश्वविद्यालय समेत संधटक कालेजों के सभी कार्यालय सोमवार से शुक्रवार को सुबह नौ से शाम पांच बजे तक दो फरवरी से पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। सभी शिक्षकों से कहा गया है कि वह चार फरवरी से अपने विभाग और सेंटर में पहुंचकर आनलाइन मोड में कक्षाओं का संचालन करें।

शोधार्थियों को विभाग में आकर काम करने की दी गई अनुमति

इसके अलावा शोधर्थियों को अब विभाग में उपस्थित होकर कार्य करने की अनुमति भी दे दी गई है। हालांकि, अभी हास्टलों के संदर्भ में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यह भी स्पष्ट किया गया है कि सभी लोग कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करें। इसके अलावा स्टेट अफसर को निर्देशित किया गया है कि वह सभी दफ्तरों का बराबर सैनिटाइजेशन भी कराएं।

एक फरवरी को मौनी अमावस्या पर रहेगा अवकाश

एक फरवरी को मौनी अमावस्या के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय समेत संघटक कालेज बंद रहेंगे। इस आशय का नोटिफिकेशन भी ज्वाइंट रजिस्ट्रार की तरफ से जारी कर दिया गया है। अवकाश के बाद दो फरवरी से पूरी क्षमता के साथ विश्वविद्यालय और कालेजों के दफ्तर खुलेंगे। मगर कोरोना की तीसरी लहर की वजह से अभी कुछ समय तक और शिक्षण कार्य आनलाइन ही होते रहने की संभावना है भले दफ्तर खुल गए हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.