Move to Jagran APP

Allahabad University Enreance : बीएएलएलबी में प्रवेश को इविवि ने जारी किए कटऑफ

सभी वर्ग में 199 अथवा अधिक ओबीसी में 188 अथवा अधिक एससी में 169 अथवा अधिक और एसटी में 134 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थी सुबह आठ से शाम पांच बजे तक विकल्प चयन और दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 09:45 PM (IST)
Allahabad University Enreance : बीएएलएलबी में प्रवेश को इविवि ने जारी किए कटऑफ
प्रवेश प्रक्रिया 27 नवंबर से शुरू कर दी जाएगी।

प्रयागराज, जेएनएन।  इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) ने मंगलवार को पांच वर्षीय बीएएलएलबी में प्रवेश के लिए कटऑफ जारी कर दिए। प्रवेश प्रक्रिया 27 नवंबर से शुरू कर दी जाएगी। बीएएलएलबी एडमिशन का कोर्डिनेटर  अंशुमान मिश्र को बनाया गया है। यह जानकारी प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल और सदस्य डॉ. शैलेन्द्र राय ने दी।  

loksabha election banner

सभी वर्ग में 199 अथवा अधिक, ओबीसी में 188 अथवा अधिक, एससी में 169 अथवा अधिक और एसटी में 134 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थी सुबह आठ से शाम पांच बजे तक विकल्प चयन और दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे। 28 नवंबर को सुबह आठ से नौ बजे तक सीट आवंटन और शाम पांच बजे तक फीस जमा की जाएगी। 

बीएससी होम साइंस में आज का कटऑफ

बीएससी एडमिशन के कोर्डिनेटर  प्रो. आइआर सिद्दीकी ने बताया कि 25 नवंबर को सभी वर्ग में 168 अथवा अधिक और ओबीसी, ईडब्ल्यूएस व एससी-एसटी के सभी अभ्यॢथयों की काउंसिलिंग होंगी। सुबह आठ से चार बजे तक विकल्प चयन और दस्तावेज अपलोड करना होगा। 26 नवंबर को सुबह आठ से 10 बजे तक सीट आवंटन और 10 से शाम पांच बजे तक फीस जमा होगी। 

जगत तारन 

प्राचार्या प्रो. कमला देवी ने बताया कि नए सत्र में बीवोक इन वेब टेक्नोलॉजी, पीजी डिप्लोमा इन जियोइंफॉर्मटिक्स और डिप्लोमा इन ऑफिस ऑटोमेशन में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 28 नवंबर तय की गई है। 

एडीसी 

प्राचार्य प्रो. अतुल कुमार सिंह ने बताया कि कीडगंज परिसर में 25 नवंबर को बीकॉम प्रथम वर्ष (केवल छात्र) आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग में 130 अथवा अधिक, अन्य पिछड़ा वर्ग में 129 अथवा अधिक एससी व कश्मीर विस्थापित सभी। एसटी की सभी सीटें एससी में परिवर्तित कर दी गई हैं। बीएससी प्रथम वर्ष (छात्र-छात्राएं) आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग में 120 अथवा अधिक, एससी वर्ग में 92 अथवा अधिक। बीए प्रथम वर्ष (केवल छात्र) आर्थिक रूप से पिछड़े और अन्य पिछड़े वर्ग में 85 अथवा अधिक, एससी में 80 अथवा अधिक और एसटी व कश्मीर विस्थापित सभी। इसके अलावा जीरोरोड परिसर में बीकॉम प्रथम वर्ष (केवल छात्राएं) आॢथक रूप से पिछड़े वर्ग में 146 अथवा अधिक, अन्य पिछड़ा वर्ग में 144 अथवा अधिक, एससी में 90 अथवा अधिक और एसटी व कश्मीर विस्थापित सभी। बीए प्रथम वर्ष (केवल छात्राएं) सभी वर्ग में 80 अथवा अधिक और एसटी व कश्मीर विस्थापित सभी अभ्यर्थियों को सुबह नौ से 11 बजे के बीच रिपोर्ट करना होगा। 

ईश्वर शरण  

पीआरओ डॉ. मनोज कुमार दुबे ने बताया कि 25 नवंबर को बीए सभी वर्ग में 100 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीकॉम में ईडब्ल्यूएस वर्ग में 130 अथवा अधिक, एससी में 20 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीएससी मैथ में ओबीसी वर्ग में 100 अथवा अधिक, एससी में 90 अथवा अधिक और एसटी के सभी। 

सीएमपी 

प्राचार्य डॉ. बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 25 नवंबर को बीएससी मैथ में एसटी के सभी। बीएससी बॉयो में ईडब्ल्यूएस और एसटी के सभी। बीए में सामान्य वर्ग में 110 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीकॉम में एसटी के सभी। बीसीए में ईडब्ल्यूएस के 71 अथवा अधिक, ओबीसी में 75 अथवा अधिक और एससी-एसटी के सभी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.