Move to Jagran APP

Allahabad University में एलएलबी और परास्नातक में प्रवेश के लिए कटआफ जारी

एयू के प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रो. आरके चौबे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक 12 दिसंबर को सभी वर्ग के 180.20 अथवा अधिक और एसटी वर्ग में 100 अथवा अधिक अंक पाले वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 08:05 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 08:05 AM (IST)
Allahabad University में एलएलबी और परास्नातक में प्रवेश के लिए कटआफ जारी
एलएलबी में 375 सीटों पर 12 दिसंबर से मिलेगा प्रवेश, इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तरफ से कटआफ जारी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय ने नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के तहत एलएलबी और परास्नातक में प्रवेश के लिए सोमवार को कटआफ जारी कर दी है। एलएलबी में 375 सीटों पर 12 दिसंबर से प्रवेश होगा। प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रो. आरके चौबे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक 12 दिसंबर को सभी वर्ग के 180.20 अथवा अधिक और एसटी वर्ग में 100 अथवा अधिक अंक पाले वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

loksabha election banner

परास्नातक के विभिन्न विषयों के भी कटआफ जारी किए गए। एमएससी डिजाइन एंड इनोवेशन इन रूरल टेक्नोलाजी में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को 10 दिसंबर को सुबह 11 बजे सेंटर आफ साइंस एंड सोसायटी में आवश्यक दस्तावेजों के साथ बुलाया गया है। वनस्पति विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रो. गिरजेश कुमार की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक नाै दिसंबर को एग्रीकल्चर बाटनी में सभी वर्ग के 112 अथवा अधिक, एमएससी इनवायरमेंटल साइंस में सभी वर्ग के 110 अथवा अधिक, बाटनी में सभी वर्ग में 166 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। एमएससी एग्रीकल्चर जुलाजी एंड एंट्रोमोलाजी में सभी वर्ग के 126 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है। एमकाम प्रवेश के चेयरमैन डा. एसी पांडेय की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक नौ दिसंबर को अनारक्षित वर्ग में 150 अथवा अधिक, एससी के 116 अथवा अधिक और एसटी के सभी। 10 दिसंबर को ओबीसी वर्ग में 132 और ईडब्ल्यूएस में 134 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है। जंतु विज्ञान विभाग की अध्यक्ष प्रो. बनलता मोहंती की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक एमएससी एग्रीकल्चरल जुलाजी एंड एंटोमोलाजी में सभी वर्ग के 126 अथवा अधिक और एमएससी जुलाजी में सभी वर्ग में 200 अथवा अधिक अंक पाने वालों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है।

बीए में 158 ने लिया प्रवेश

इवि में सोमवार को बीए में 158 अभ्यथियों ने प्रवेश लिया। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आईआर सिद्दीकी ने बताया कि अनारक्षित वर्ग में 155 और एसटी वर्ग में तीन अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया।

सीएमपी में प्रवेश आज से

प्राचार्य डा. बृजेश कुमार की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सात दिसंबर को बीकाम में सभी वर्ग के 160 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है। बीएससी बायो में सभी वर्ग के 164 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है।

एसएस खन्ना में बीएड में प्रवेश शुरु

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. लालिमा सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक बीकाम प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए प्रथम मेरिट लिस्ट लगा दी गई है। इसके अलावा जिन छात्राओं ने बीएड प्रवेश परीक्षा 2021-23 उत्तीर्ण किया है। वह महाविद्यालय से बीएड काउंसलिंग फार्म प्राप्त कर सकती हैं। फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर है।

ईश्वर शरण आज का कटआफ

प्राचार्य प्रो. आनंद शंकर की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सात दिसंबर को बीकाम ओबीसी वर्ग में 125 अथवा अधिक, एससी में 45 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीए में ओबीसी वर्ग में 100 अथवा अधिक, एससी में 80 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीएससी बायो में सभी वर्ग में 100 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीएससी मैथ में सभी वर्ग में 110 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों का प्रवेश आनलाइन होगा। इसके अलावा बीवोक विभाग में बीवोक आटोमोबाइल एवं बीवोक फूड प्रोसेसिंग में प्रवेश शुरू हो गया है। अभ्यर्थी सभी कार्य दिवस पर स्वयं उपस्थित होकर अपनी काउंसिलिंग करा सकते हैं।

एडीसी में आज का कटआफ

प्राचार्य प्रोफेसर अतुल सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक कीडगंज परिसर में सात दिसंबर को बीकाम (केवल छात्र) सभी वर्ग में 150 अथवा अधिक, बीएससी (छात्र-छात्राएं) सभी वर्ग में 150 अथवा अधिक, बीए (केवल छात्र) सभी वर्ग में 140 अथवा अधिक और जीरो रोड परिसर में बीकाम (केवल छात्रएं) सभी वर्ग में 160 अथवा अधिक तथा बीए (केवल छात्राएं) सभी वर्ग में 140 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है।

राजर्षि टंडन में प्रवेश शुरू

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. रंजना त्रिपाठी की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक बीए और बीकाम तथा एमए में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा में शामिल सभी छात्राओं को कार्य दिवस पर सुबह 10 से अपराह्न तीन बजे के बीच उपस्थित होने को कहा गया है।

जगत तारन का कटआफ

प्राचार्या डा. दीपशिखा बनर्जी की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सात दिसंबर को बीए में अनारक्षित वर्ग में 160 अथवा अधिक, आठ दिसंबर को 150 अथवा अधिक और नौ दिसंबर को 140 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। बीकाम में सात दिसंबर को अनारक्षित वर्ग में 136 अथवा अधिक और आठ दिसंबर को 126 अथवा अधिक अंक पाने वालों को प्रवेश दिया जाएगा।

बीबीए-एमबीए में सीधे प्रवेश

नेहरू ग्राम भारती मानित विश्वविद्यालय के प्रबंधन संकाय के विभागाध्यक्ष प्रो. रोहित रमेश की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक बीबीए और एमबीए पाठ्यक्रमों की कक्षाएं दिसंबर से प्रारंभ हैं। दोनों पाठ्यक्रमों की बचे सीटों के सापेक्ष सीधे प्रवेश दिए जा रहे हैं। इच्छुक छात्र सिविल लाइंस परिसर से प्रवेश लें सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.