Move to Jagran APP

Allahabad University: नए शैक्षणिक सत्र में बीएएलएलबी में पहली दिसंबर से मिलेगा प्रवेश, कट आफ जारी

Allahabad University बीएएलएलबी प्रवेश को-आर्डिनेटर डा. हरिबंश सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक एक दिसंबर को सभी वर्ग के 184 अथवा अधिक और एसटी वर्ग के 128 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन बुलाया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 04:05 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 04:05 PM (IST)
Allahabad University: नए शैक्षणिक सत्र में बीएएलएलबी में पहली दिसंबर से मिलेगा प्रवेश, कट आफ जारी
इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में बीएएलएलबी में कुल 150 सीटों पर प्रवेश होगा।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय ने नए शैक्षिणक सत्र 2021-22 के तहत बीएएलएलबी में दाखिले के लिए कटआफ जारी कर दिया गया है। छात्र एवं छात्राएं पहली दिसंबर से एलएलबी में प्रवेश ले सकेंगे। बीएएलएलबी में कुल 150 सीटों पर अभ्‍यर्थियों को प्रवेश दिया जाना है। इसकी तैयारी भी विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने पूरी कर ली गई है।

loksabha election banner

अभ्‍यर्थी काउंसिलिंग के लिए चैथम लाइन पहुंचें

बीएएलएलबी प्रवेश को-आर्डिनेटर डा. हरिबंश सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक एक दिसंबर को सभी वर्ग के 184 अथवा अधिक और एसटी वर्ग के 128 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन बुलाया गया है। इसके अलावा दो दिसंबर को ओबीसी के 172 अथवा अधिक, ईडब्ल्यूएस के 178.6 अथवा अधिक, एससी के 156 अथवा अधिक, एसटी के 126 अथवा अंक वालों को बुलाया गया है।

पाल्य कोटे के तहत प्रवेश 10 दिसंबर को

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आइआर सिद्दीकी की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक बीए, बीएससी बायो, बीएससी मैथ, बीएससी होम साइंस, बीकाम, बीपीए, बीएफए और बीएएलएलबी में शिक्षक और कर्मचारी पाल्य कोटे के तहत 10 दिसंबर को प्रवेश दिया जाएगा।

बीकाम में आज का कटआफ

बीकाम प्रवेश को-आर्डिनेटर डा. आरके सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक 26 नवंबर को सभी वर्ग के 169 अथवा अधिक, एससी के 131 अथवा अधिक और एसटी वर्ग के 68 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। बीएससी गणित प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रो. केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक 26 नवंबर को सभी वर्ग के 184 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था।

बीएससी बायो में 121 और बीकाम में 195 दाखिले

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के नए शैक्षिक सत्र केे तहत बीएससी बायो में दाखिला शुरू है। गुरुवार को पहले दिन ओबीसी वर्ग में 69, एससी में 36 और एसटी में 16 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। इस लिहाज से बीएससी बायो में कुल 121 ने प्रवेश ले लिया। वहीं, बीकाम में अनारक्षित वर्ग में 170 और एसटी में 25 ने प्रवेश लिया। इस लिहाज से बीकाम में कुल 195 प्रवेश लिए गए। यह जानकारी प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आइआर सिद्दीकी ने दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.