इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 25 जनवरी को होगा दाखिला, जानिए किस कोटे से होगा प्रवेश

इवि के डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह की तरफ से इसका विस्तृत कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। मेडिकल परीक्षण के बाद अर्ह अभ्यर्थियों की सूची तैयार प्रवेश प्रकोष्ठ को भेजी जाएगी। इस आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

Ankur TripathiPublish: Sat, 22 Jan 2022 10:20 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 10:21 AM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 25 जनवरी को होगा दाखिला, जानिए किस कोटे से होगा प्रवेश

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में नए सत्र 2021-22 के तहत 25 जनवरी को दिव्यांग कोटे के तहत छात्र-छात्राओं को मेडिकल परीक्षण के लिए बुलाया गया है। डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह की तरफ से इसका विस्तृत कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। मेडिकल परीक्षण के बाद अर्ह अभ्यर्थियों की सूची तैयार प्रवेश प्रकोष्ठ को भेजी जाएगी। इस आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

आइपीएस समेत पांच पाठ्यक्रमों के लिए होगा मेडिकल परीक्षण

डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह के मुताबिक मेडिकल परीक्षण डीएसडब्ल्यू कार्यालय में होगा। अभ्यर्थियों को समस्त मेडिकल बोर्ड के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है। एलएलबी और एलएलम के लिए दोपहर 1:30 से 2:30, एमएड, एमबीए और एमकाम के लिए अपराह्न 2:30 से तीन बजे के बीच बुलाया गया है। इसके अलावा इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज (आइपीएस) के सभी पाठ्यक्रमों (स्नातक एवं परास्नातक), बैचलर आफ फाइन आर्ट (बीएफए) और स्नातक स्तर के सभी पाठ्यक्रमों के अंतर्गत दिव्यांग कोटे के सभी अभ्यर्थियों को तीन से 4:30 बजे के बीच उपस्थित होने को कहा गया है।

सीएमपी डिग्री कालेज का नया कटआफ जारी

चौधरी महादेव प्रसाद पीजी कालेज (सीएमपी) के प्राचार्य डा. बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 22 जनवरी को बीए में ईडब्ल्यूएस वर्ग में 127.30 अथवा अधिक और एसटी की परिवर्तित सीटों के प्रति एससी वर्ग में 90 अथवा अधिक। इसके अलावा एसटी की परिवर्तित सीटों के प्रति एससी वर्ग में बीएससी बायो 66 और बीएससी मैथ 104 अथवा अधिक तथा बीकाम में सभी। यह प्रवेश आनलाइन माेड में होंगे। साथ ही परास्नातक के नए कटआफ जारी कर दिए गए हैं।

एसपीएम ने भी जारी किए कटआफ

श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय पीजी कालेज (एसपीएम) की प्राचार्या डा. कंचन यादव ने बताया कि 24 जनवरी को बीकाम में ओबीसी वर्ग में 103 और ईडब्ल्यूएस वर्ग में 104 अथवा अधिक तथा एससी-एसटी के सभी। प्रवेश सीटों की उपलब्ध्ता एवं मेरिट के आधार पर दिया जाएगा।

Edited By Ankur Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept