Move to Jagran APP

Allahabad University: एलएलएम में 11 दिसंबर को अभ्‍यर्थी ले सकेंगे प्रवेश, कट आफ जारी

Allahabad University प्रवेश को-आर्डिनेटर की सूचना के अनुसार सभी वर्ग के 176 अथवा अधिक ओबीसी के 166 अथवा अधिक ईडब्ल्यूएस के 172 अथवा अधिक एससी के 156 अथवा अधिक और एसटी के 110 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 12:55 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 12:55 PM (IST)
इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में एलएलएम में प्रवेश 11 दिसंबर को होगा।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में 11 दिसंबर को एलएलएम में प्रवेश के लिए दाखिले की खिड़की खुलेगी। विधि के इस पाठ्यक्रम का कट आफ जारी कर दिया गया गया। अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन बुलाया गया है।

loksabha election banner

अभ्‍यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया

प्रवेश को-आर्डिनेटर डाक्टर अजय सिंह की तरफ से जारी सूचना के अनुसार सभी वर्ग के 176 अथवा अधिक, ओबीसी के 166 अथवा अधिक, ईडब्ल्यूएस के 172 अथवा अधिक, एससी के 156 अथवा अधिक और एसटी के 110 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।

बीकाम : 03 दिसंबर के कटआफ

प्रवेश को-आर्डिनेटर डाक्टर आरके सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सभी वर्ग के 168 अथवा अधिक, ओबीसी के 150 अथवा अधिक, एससी के 124 अथवा अधिक और एसटी के उन सभी अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है, जिन्होंने प्रवेश परीक्षा दी थी।

बीकाम में 109 दाखिले

बीकाम प्रवेश को-आर्डिनेटर डाक्टर आरके सिंह ने बताया कि रविवार को कुल 109 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। इनमें से ओबीसी वर्ग में 24, ईडब्ल्यूएस में 75, एससी में आठ और एसटी में दो अभ्यर्थी शामिल रहे।

आज का कटआफ

गृह विज्ञान में प्रवेश के लिए सामान्य वर्ग के 150 अंक या उससे अधिक पाने वाले अभ्यर्थियों को सोमवार को मौका दिया जा रहा है। समन्वयक प्रो. केएन उत्तम ने बताया कि ईडब्लयू एस कोटा के तहत 102 अंक, ओबीसी वर्ग में 55 अंक, एसटी वर्ग में 50 अंक पाने वाले अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं। इसी क्रम में समन्वयक प्रो. एआर सिद्दीकी ने बताया कि बीए में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी जो सामान्य वर्ग में हैं और 200 अंक प्राप्त किए हैं वह भी प्रवेश ले सकते हैं। एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी प्रवेश के लिए पात्र हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.