Move to Jagran APP

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अतीक गैंग के सदस्य इमरान की अग्रिम जमानत पर जानकारी की तलब

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग के सदस्य इमरान की अग्रिम जमानत पर उत्तर प्रदेश सरकार से जानकारी तलब की है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 08:46 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 08:46 PM (IST)
इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अतीक गैंग के सदस्य इमरान की अग्रिम जमानत पर जानकारी की तलब
इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अतीक गैंग के सदस्य इमरान की अग्रिम जमानत पर जानकारी की तलब

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग के सदस्य इमरान की अग्रिम जमानत पर उत्तर प्रदेश सरकार से जानकारी तलब की है। इन पर देवरिया जेल में धूमनगंज के व्यापारी को ले जाकर धमकाने व पिटाई करने का आरोप है। कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि क्या याची के देवरिया जेल जाने के बारे में जेलर ने गलत जानकारी दी है। यदि ऐसा है तो जेलर पर क्या कार्रवाई की गई है। कोर्ट ने इस दौरान याची इमरान के विरुद्ध उत्पीड़नात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

इमरान की अग्रिम जमानत अर्जी पर न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा सुनवाई कर रहे हैं। याची का कहना है कि उस पर व्यापारी जैद खालिद का अपहरण कर उनको देवरिया जेल अतीक अहमद के पास ले जाने और जेल में मारने पीटने का गलत आरोप लगाया गया है। वास्तविकता यह है कि घटना के दिन वह इलाहाबाद में ही एक विवाह समारोह में मौजूद था। वह कभी देवरिया जेल नहीं गया। जेल के मुलाकातियों के रजिस्टर में भी उसका नाम दर्ज नहीं है। देवरिया के जेलर ने उसके जेल में मौजूद होने के बारे में गलत जानकारी दी है।

इस मामले को अन्य एक अभियुक्त को जमानत मिल चुकी है। कोर्ट ने याची की दलीलों को सुनने के बाद सरकारी वकील को हलफनामा दाखिल कर बताने को कहा है कि क्या देवरिया जेल के जेलर ने गलत जानकारी दी है यदि ऐसा है तो उसके विरुद्ध क्या कार्रवाई की गई है? कोर्ट ने कहा है कि यदि वादी मुकदमा जैद खालिद ने याची के इस घटना में शामिल होने के बारे में गलत जानकारी दी है तो वादी के विरुद्ध क्या कार्रवाई की गई।

कोर्ट ने घटना की तारीख का जेल की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग भी अभियोजन को देखने का निर्देश दिया है कि क्या याची द्वारा कही जा रही बात सही है अथवा नहीं। याची इमरान पर आरोप है कि उसने जैद खालिद का धूमनगंज क्षेत्र से अपहरण कर लिया और उससे लूटपाट की तथा इसके बाद उसे देवरिया जेल ले जाया गया। जहां अतीक अहमद की मौजूदगी में उसकी पिटाई गई और जान से मारने की धमकी दी गई। कोर्ट ने जवाब दाखिल होने तक इमरान के विरुद्ध उत्पीड़नात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.