Move to Jagran APP

इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिवक्‍ता पर सरेराह हमला, जनहित याचिका वापस लेने की दी गई धमकी

इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिवक्ता अमित प्रताप सिंह का कहना है कि उन्होंने हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है। इससे कुछ लोग प्रभावित हो रहे हैं जिसके चलते रंजिश रख रहे हैं। इसी के तहत उनसे मारपीट व धमकी दी गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 11:54 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 11:54 AM (IST)
इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिवक्‍ता पर सरेराह हमला, जनहित याचिका वापस लेने की दी गई धमकी
इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिवक्‍ता पर हमला करने वालों की पुलिस तलाश कर रही है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिवक्ता अमित प्रताप सिंह पर हमला करने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। घटना के पीछे जनहित याचिका वापस न लेने की बात कही जा रही है। अधिवक्ता की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने सत्य प्रकाश अनूप और विनोद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

loksabha election banner

लोहे की राड से अधिवक्‍ता पर हमला कर किया जख्‍मी

इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिवक्ता अमित प्रताप सिंह का कहना है कि उन्होंने हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है। इससे कुछ लोग प्रभावित हो रहे हैं जिसके चलते रंजिश रख रहे हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि दो दिन पहले जब वह हाई कोर्ट की ओर जा रहे थे, तभी प्रधान डाकघर के पास कुछ लोगों ने उनकी कार को रोक लिया। इसके बाद उन्‍हें कार से उतार लिया। गाली गलौज करते हुए धमकाया और लोहे की राड से उन पर हमला कर दिया, जिससे अमित के हाथ में फैक्चर हो गया।

सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज

चीख-पुकार मचने पर आसपास के लोग अधिवक्‍ता अमित प्रताप सिंह की मदद को दौड़ पड़े। हालांकि तब तक आरोपित जनहित याचिका वापस न लेने पर हत्या करने की धमकी देते हुए फरार हो गए। अधिवक्ता पर हुए हमले की जानकारी साथियों को हुई तो वह भी पहले घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद सिविल लाइंस थाने में पहुंचकर लिखित शिकायत दी। केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.