Move to Jagran APP

यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण इलाहाबाद हाई कोर्ट 19 अगस्त तक बंद

इलाहाबाद हाई कोर्ट में 17 अगस्त से काम होना था लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण की भयावह स्थिति को देखते हुए कोर्ट को तीन दिन और बंद करने का निर्णय लिया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2020 10:27 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 12:16 AM (IST)
यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण इलाहाबाद हाई कोर्ट 19 अगस्त तक बंद
यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण इलाहाबाद हाई कोर्ट 19 अगस्त तक बंद

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते इलाहाबाद हाई कोर्ट 19 अगस्त तक बंद रहेगा। हाई कोर्ट में शारीरिक रूप से मुकदमों का दाखिला भी नहीं होगा। केवल अतिआवश्यक मामलों की ही सुनवाई होगी। प्रयागराज स्थित प्रधान पीठ में मुख्य न्यायाधीश और लखनऊ पीठ में वरिष्ठ न्यायमूर्ति अतिआवश्यक मामलों की सुनवाई करेंगे।

loksabha election banner

इलाहाबाद हाई कोर्ट को 19 अगस्त तक बंद रखने का फैसला मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने हाई कोर्ट बार एसोसिएशन और अवध बार एसोसिएशन के अनुरोध पर प्रशासनिक समिति की सर्वसम्मति से लिया है। इस आशय की अधिसूचना जारी करते हुए पूर्व में जारी आदेश को संशोधित कर दिया गया है। इसकी जानकारी निबंधक शिष्टाचार आशीष कुमार श्रीवास्तव ने दी है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले सप्ताह इलाहाबाद हाई कोर्ट व लखनऊ खंडपीठ को बंद किया गया था। कोर्ट में 17 अगस्त से काम होना था, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण की भयावह स्थिति को देखते हुए कोर्ट को तीन दिन और बंद करने का निर्णय लिया गया है।

बता दें कि में कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में 90,914 नमूनों की जांच हुई, जिसमें 4454 पॉजिटिव पाए गए। अभी तक प्रदेश में कुल 1,54,515 रोगी मिल चुके हैं, जिसमें 65 फीसद यानी 1,00,432 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं एक दिन में 58 और लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 2449 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव केस 51,537 हो गए हैं। अभी तक प्रदेश भर में 37,86,633 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.