Move to Jagran APP

गाबा में ऐतिहासिक जीत पर प्रयागराज में मना जश्न, पंत ने मारा चौका तो खुशी से उछले खिलाड़ी और प्रशंसक

ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत पर प्रयागराज में भी खूब जश्न मना। दोपहर में बल्लेबाजी कर रहे ऋषभ पंत के चौका मारते ही यहां भी खिलाड़ी और खेल के शौकीन खुशी से उछल पड़े। एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दी और मिठाई भी बांटी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 10:00 PM (IST)
जाहिद अली कहते हैं कि यह शानदार जीत देशभर के क्रिकेटरों में नए उत्साह का संचार करने का काम करेगी।

प्रयागराज, जेएनएन। ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत पर प्रयागराज में भी खूब जश्न मना। दोपहर में बल्लेबाजी कर रहे ऋषभ पंत के चौका मारते ही यहां भी खिलाड़ी और खेल के शौकीन खुशी से उछल पड़े। एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दी और मिठाई भी बांटी।

loksabha election banner

नेट प्रैक्टिस करते भी ध्यान था गाबा में

गाबा में टीम इंडिया की ओर से विजयी रन बनते ही मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस के लिए आने वाले खिलाड़ी खुशी से मैदान पर दौड़ पड़े। साथ ही टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और अंजिक्य रहाणे की तारीफ करने लगे। शहर के रणजी सहित कई प्रतिष्ठित प्रतियोगिताएं खेल चुके पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी इस जीत पर खुशी जाहिर की। उधर, शहर के कई हिस्सों में तो युवा हिप हिप हुर्रे करते नजर आए।

क्रिकेटरों ने कहा, जोश भरेगी यह जीत

अंडर-19  वर्ल्ड कप क्रिकेट में भारतीय टीम के विकेट कीपर की भूमिका निभा चुके जाहिद अली कहते हैं कि यह शानदार और ऐतिहासिक जीत देशभर के क्रिकेटरों में नए उत्साह का संचार करने का काम करेगी। इस जीत में विकेट कीपर ऋषभ पंत ने अपनी उपयोगिता साबित की।

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में अपने पदार्पण मैच में आठ विकेट लेकर तहलका मचाने वाले यूपी अंडर-23 टीम के मीडियम पेसर अटल बिहारी राय भी टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत से काफी प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा कि भारतीयों ने गाबा में अंत तक जीत का जज्बा अपने अंदर बनाए रखा और उसी के परिणाम स्वरूप यह इतिहास बन गया। 

रणजी क्रिकेटर शिवाकांत शुक्ला कहते हैं कि यह जीत बहुत बड़ी है। विदेशी धरती पर ऑस्ट्रेलिया के गाबा में जीतना वाकई बहुत बड़ी सफलता है। बल्लेबाजों व गेंदबाजों के सकारात्मक प्रदर्शन ने सबका मनोबल बढ़ा दिया। निश्चित तौर पर यह जीत टीम ही नहीं, देशभर के क्रिकेटरों में नया उत्साह भरेगी।

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में यूपी टीम के बल्लेबाज अभिषेक यादव कहते हैं कि टीम इंडिया की यह जीत कई मायनों में महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह कप्तान कोहली के बगैर और कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद हासिल की गई। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी पहली व दूसरी दोनों पारी में पॉजिटिव एप्रोच दिखाया। इस जीत से सभी का मनोबल बढ़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.