Move to Jagran APP

Alcohol Incident in Prayagraj: नवाबगंज के तीन दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, लापरवाही की मिली सजा

Alcohol incident in Prayagraj नवाबगंज थाना क्षेत्र में शराब से मौत का मामला सामने आने के बाद उच्चाधिकारियों ने दारोगा दीपक कुमार सिंह और हेड कांस्टेबल श्रीनिवास यादव को एक स्थान पर छापेमारी करने के लिए भेजा था मगर दोनों बताई गई जगह के बजाय दूसरे स्थान पर पहुंचे थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 07:48 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 07:48 AM (IST)
Alcohol Incident in Prayagraj: नवाबगंज के तीन दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, लापरवाही की मिली सजा
नवाबगंज थाना के दो दारोगाओं के शराब माफिया से मिलीभगत थी। कई और पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई संभव है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में अवैध शराब को लेकर लापरवाही बरतने और माफिया से मिलीभगत के आरोप में तीन दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं। एनकाउंटर में घायल हुए माफिया हबीब के मुकदमे में एक दारोगा को अभियुक्त बनाया जाएगा। चारों पुलिसकर्मी नवाबगंज थाने में ही तैनात थे। रविवार की रात एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने निलंबन की कार्रवाई करते हुए आदेश जारी किया।

loksabha election banner

नवाबगंज में अवैध शराब से मौत मामले में एसएसपी ने की कार्रवाई

नवाबगंज थाना क्षेत्र में शराब से मौत का मामला सामने आने के बाद उच्चाधिकारियों ने दारोगा दीपक कुमार सिंह और हेड कांस्टेबल श्रीनिवास यादव को एक स्थान पर छापेमारी करने के लिए भेजा था, मगर दोनों बताई गई जगह की बजाय दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे। साथ ही अवैध शराब को लेकर ठीक तरीके से काम नहीं किया था। मामले में लापरवाही मिलने पर एसएसपी ने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

दारोगा की शराब माफिया से मिलीभगत थी

नवाबगंज थाने में ही तैनात रहे दारोगा विवेक कुमार राय व अमित कुमार की शराब माफिया हबीब से मिलीभगत थी। दोनों पुलिसकर्मी हबीब और उसके कारनामों को अच्छी तरीके से जानते थे, लेकिन कार्रवाई करने के बजाय अप्रत्यक्ष रूप से संरक्षण प्रदान करते थे। जब हबीब को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी तो उसके गिरोह के खिलाफ भी कार्रवाई करने में दोनों दारोगा परहेज कर रहे थे।

कुछ और पुलिसकर्मियों पर हो सकती है कार्रवाई

एसएसपी का कहना है कि हबीब के मुकदमे में भी दारोगा को अभियुक्त बनाया जाएगा और उसके विरुद्ध चार्जशीट दाखिल कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उधर, विभाग में यह भी चर्चा है कि कुछ और पुलिस कर्मियों का शराब तस्कर व माफिया से अच्छे संबंध में हैं, जो एसएसपी के रडार पर हैं। जल्द ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.