Agnipath Scheme Protest: प्रयागराज शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा तगड़ी

अग्निपथ योजना को लेकर दूसरे राज्यों और जनपदों में बवाल को देखते हुए यहां भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के रेलवे स्टेशनों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। आउटर पर भी पुलिसकर्मियों को लगातार गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

Ankur TripathiPublish: Sun, 19 Jun 2022 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2022 08:00 AM (IST)
Agnipath Scheme Protest: प्रयागराज शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा तगड़ी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अग्निपथ योजना को लेकर दूसरे राज्यों और जनपदों में चल रहे बवाल को देखते हुए जिले में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के रेलवे स्टेशनों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। आउटर पर भी पुलिसकर्मियों को लगातार गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी अजय कुमार समेत अन्य अधिकारी लगातार भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्गों पर की जा रही निगरानी

प्रयागराज जंक्शन, रामबाग, प्रयाग, प्रयाग घाट, सूबेदारगंज, छिवकी, नैनी, फाफामऊ समेत ग्रामीण इलाकों में शनिवार सुबह से ही बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। सभी क्षेत्राधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों का लगातार भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी करने के निर्देश दिए गए। स्टेशन के मुख्य द्वारों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले सभी मार्गों पर चौकसी बढ़ा दी गई। इसके अलावा रेलवे स्टेशनों के आसपास के आउटरों पर भी पुलिसकर्मियों निरंतर गश्त के निर्देश दिए गए हैं। कहा गया है कि अगर कहीं भी भीड़ नजर आए तो तत्काल सूचना उच्चाधिकारियों को दी जाए।

आरपीएफ व जीआरपी भी अलर्ट

आरपीएफ और जीआरपी भी अलर्ट मोड में हैं। रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी और रेलवे पुलिस बल के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। ट्रेनों में चलने वाले स्कार्ट को भी सक्रिय रहने को कहा गया है।

इंटरनेट मीडिया की हो रही निगरानी

अग्निपथ योजना को लेकर इंटरनेट मीडिया पर तरह-तरह के संदेश चलाए जा रहे हैं। इसमें कोई संदेश भड़काऊ तो नहीं है, इसे लेकर साइबर सेल की टीम निगरानी में जुटी है। एक-एक मैसेज को बारीकी से देखा जा रहा है।

पुलिस ने नौ बिंदुओं पर ध्यान देने की बात कही

अग्निपथ योजना के विरोध में दूसरे राज्यों और जनपदों में मचे बवाल को लेकर जिले के अधिकारियों ने लोगों को जागरूक करने के लिए नौ बिंदुओं पर ध्यान देने की बात कही है। पुलिस ने अपने 42 जनसंवाद दस्ते में इन बिंदुओं को क्रमवार जारी भी किया है। ताकि अधिक से अधिक लोगों तक यह बात पहुंचाई जा सके।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई

Edited By Ankur Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept