Move to Jagran APP

दुबई गए भाई से नहीं संपर्क टूटा, परेशान बहन ने पुलिस से की फरियाद Prayagraj News

एजेंट द्वारा गलत वीजा पर एक युवक से पैसा लेकर दुबई भेज दिया गया। वहां वह दिक्‍कत में है। बहन से उसका संपर्क भी नहीं हो रहा है। परेशान बहन ने पुलिस अधिकारियो से शिकायत की है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 01:04 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 02:10 PM (IST)
दुबई गए भाई से नहीं संपर्क टूटा, परेशान बहन ने पुलिस से की फरियाद Prayagraj News
दुबई गए भाई से नहीं संपर्क टूटा, परेशान बहन ने पुलिस से की फरियाद Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के टेंवा गांव में शातिर ने गलत वीजा थमाकर युवक को दुबई भेज दिया, जहां वह पत्थर तोडऩे का काम कर रहा है। ऐसा आरोप लगाते हुए युवक की बहन ने कौशांबी में पुलिस के आला अधिकारियों से शिकायत की और बताया कि उसका अपने भाई से मोबाइल के जरिए संपर्क टूट गया है। इससे अनहोनी की आशंका हो रही है।

loksabha election banner

युवक ने शिवभवन को दुबई में अच्छे वेतन पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया

मंझनपुर थाना क्षेत्र के टेंवा गांव निवासी शिवभवन मुंबई में रहकर प्राइवेट काम करता है। उसकी पत्नी सूरजकली यहां घर रहती है। सूरजकली का भाई जगत कुमार भी काफी दिनों तक मुंबई में ब्वायलर चलाता था। छह माह से वह बेरोजगार है और अपनी बहन सूरजकली के घर में रह रहा था। इस बीच उसकी मुलाकात मंझनपुर कस्बे के एक युवक से हुई। युवक ने जगत को ब्वायलर के कार्य के लिए दुबई में अच्छे वेतन पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया। जगत ने यह बात अपनी बहन सूरजकली को बताई। वह भी शातिर के झांसे में आ गई।

वीजा व पासपोर्ट के नाम पर करीब सवा लाख रुपये युवक ने झटके

तीन माह पहले सूरजकली ने एक लाख 20 हजार रुपये का इंतजाम कर शातिर को वीजा व पासपोर्ट के लिए दिया था। सूरजकली का कहना है कि वीजा व पासपोर्ट मिलने के बाद जुलाई माह में युवक ने उसके भाई जगत को दुबई भेज दिया। सप्ताह भर बाद जगत से बातचीत हुई तो सूरजकली को उसने बताया कि उसे ब्वायलर का काम नहीं मिला। बदले में उससे पत्थर तोड़वाया जा रहा है, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई है। यह सुन सूरजकली के होश उड़ गए।

एजेंट ने अपशब्‍द कहकर सूरजकली को भगा दिया

भाई से पत्थर तोड़वाए जाने की बात सुनकर सूरजकली ने शातिर एजेंट से संपर्क किया और उलाहना दिया। इस पर उसने सूरजकली को भगा दिया। सूरजकली के अनुसार अब उसका अपने भाई जगत से संपर्क नहीं हो पा रहा है। उसका मोबाइल स्विच ऑफ है। कई बार सूरजकली ने एजेंट से भाई से बातचीत कराने की बात कही लेकिन वह नहीं सुन रहा है। भाई के साथ किसी अनहोनी की आशंका में दहशतजदा सूरजकली ने पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अफसरों को शिकायती पत्र भेजा है।

बोले पुलिस अधीक्षक कौशांबी

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने इस संबंध में कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है। सरकारी कार्य से गैर जनपद में हूं। यदि वीजा से हटकर युवक को दूसरे काम में लगाया गया है और उससे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है तो गंभीर मामला है। यदि महिला ने शिकायती पत्र दिया होगा तो ठग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए युवक से संपर्क कर उसे भारत बुलवाने की कानूनी प्रक्रिया की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.