Move to Jagran APP

कोरोना विस्फोट के बाद Prayagraj police भी हरकत में, बिना मास्क लगाए निकले लोगों से हो रही जुर्माना वसूली

कोरोना से बचाव के लिए दो ग की दूरी और मास्क लगाना जरूरी है। हाथों को साबुन और सैनिटाइजर से बार बार धोना भी अहम है। पहले तो लोगों ने घबराहट में इस पर ध्यान दिया लेकिन केस कम होने लगे तो लोगों ने भारी लापरवाही बरतनी शुरू कर दी

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 05:30 PM (IST)
कोरोना विस्फोट के बाद Prayagraj police भी हरकत में, बिना मास्क लगाए निकले लोगों से हो रही जुर्माना वसूली
लोगों को चेताया जा रहा है कि बिना मास्क लगाए घर से नहीं निकलें।

प्रयागराज, जेएनएन। लगातार चेतावनी और जागरूकता के प्रयासों के बावजूद लोगों ने अनदेखी की जिसका नतीजा अब कोरोना की नई लहर के रूप में सामने है। जनपद में दो-तीन केस रोज मिलने तक घटने के बाद अब कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा इजाफा होता जा रहा है। होली के दूसरे रोज हुए टेस्ट में 213 नए केस मिलने और दो लोगों की मौत से साफ है कि बड़ा खतरा सामने है। ऐसे में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरूवार को जगह जगह पुलिस  लोगों को रोककर मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना वसूलती दिखी। रात तक पुलिस ने एक हजार से ज्यादा लोगों से जुर्माना वसूली कर ली थी। लोगों को चेताया जा रहा है कि बिना मास्क लगाए घर से नहीं निकलें।

loksabha election banner

पहले तो लगाया मास्क अब दिखा रहे नासमझी

साल भर पहले कोरोना काल की शुरूआत में ही लोगों को बताया समझाया गया कि कोरोना से बचाव के लिए दो गज से ज्यादा आपसी दूरी और मास्क लगाना जरूरी है। साथ ही हाथों को साबुन और सैनिटाइजर से बार बार धोना भी अहम है। पहले तो लोगों ने घबराहट में इस पर ध्यान दिया लेकिन कुछ महीनों बाद जब कोरोना के केस कम होने लगे तो लोगों ने भारी लापरवाही बरतनी शुरू कर दी। लोगों की इस नासमझी का ही परिणाम है कि तेजी से घट रहे कोरोना केस में अब बढ़ोत्तरी भी तेजी के साथ होने लगी है। हालांकि विशेषज्ञ लगातार सजग कर रहे थे कि कोविड गाइडलाइन पर अमल नहीं किया गया तो कोरोना वायरस की नई लहर के आने का खतरा है और आखिरकार वही हो गया है।

अब पुलिस भी आ गई है हरकत में 

होली पर पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से लापरवाही बरती गई। न तो बाहर से त्योहार पर घर आए लोगों का टेस्ट हुआ और न उन्हें ट्रैक किया गया। खूब होली खेली गई। न शारीरिक दूरी रही न मास्क। लोकनाथ की होली का नजारा देखने वाले कह रहे हैं कि यह तो कोरोना काल में प्रशासनिक लापरवाही है। बुधवार को टेस्ट के आंकड़े मिले तो कोरोना विस्फोट देखने को मिला। इसके बाद गुरूवार को शहर और ग्रामीण इलाके में पुलिस को निर्देश मिला कि बिना मास्क लगाए निकलने वाले लोगों को रोककर चेतावनी देने के साथ ही जुर्माना वसूली की जाए। शहर के हर इलाके में पुलिस ने ऐसा ही किया। सिविल लाइंस पत्थर गिरजाघर से लेकर खुशरोबाग तक नाका लगाकर लोगों को रोका गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.