इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में दाखिला बंद है, जानिए कब से होगा एडमीशन शुरू

विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के तहत दाखिले की खिड़की 24 जनवरी को फिर से खुल जाएगी। कुलपति ने प्रवेश प्रक्रिया फिर से शुरू करने को सैद्धांतिक सहमति दी है। अब प्रवेश प्रकोष्ठ की तरफ से शुक्रवार को नए कटआफ जारी करने की तैयारी चल रही है।

Ankur TripathiPublish: Fri, 21 Jan 2022 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:30 AM (IST)
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में दाखिला बंद है, जानिए कब से होगा एडमीशन शुरू

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के तहत दाखिले की खिड़की 24 जनवरी को फिर से खुल जाएगी। कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने प्रवेश प्रक्रिया फिर से शुरू करने को सैद्धांतिक सहमति दे दी है। अब प्रवेश प्रकोष्ठ की तरफ से शुक्रवार को नए कटआफ जारी करने की तैयारी चल रही है।

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक ने कुलपति से की मुलाकात

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर आइआर सिद्दीकी ने गुरुवार को प्रवेश के संदर्भ में वार्ता के लिए कुलपति से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न पाठ्यक्रमों में अब तक हुए दाखिले के बारे में जानकारी भी दी। साथ ही यह भी बताया कि अब प्रवेश संबंधी कार्य कुछ दिनों के लिए ही शेष बचे हैं। तकरीबन पाठ्यक्रमों में सीटें भी भर गई हैं। जिन विषयों में सीटें रिक्त हैं, उनके लिए नया कटआफ जारी कर काउंसिलिंग की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। इस दौरान कोविड प्रोटोकाल का भी सख्ती से पालन किया जाएगा। इसका प्रस्ताव तैयार कर प्रवेश प्रकोष्ठ ने कुलपति को भेज दिया है। वहां से अनुमति मिलने के बाद प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। कोरोना के चलते प्रवेश बंद कर दिए गए थे।

सीएमपी-ईश्वर शरण के नए कटआफ जारी

सीएमपी पीजी कालेज में स्नातक में आनलाइन प्रवेश के लिए प्राचार्य बृजेश कुमार की ओर से नया कटआफ गुरुवार को जारी कर दिया गया। 21 जनवरी को बीए में ईडब्ल्यूएस वर्ग में 127.30 अथवा अधिक, एससी वर्ग में 90.10 अथवा अधिक और एसटी में सभी। बीएससी बायो, गणित और बीकाम में एसटी के सीटों को एससी में परिवर्तित कर दिया गया है। इसी दिन एसी वर्ग के बीएससी बायो में 72 अथवा अधिक, गणित में 106 अथवा अधिक और बीकाम में सभी को बुलाया गया है। इसके अलावा परास्नातक के अलग-अलग विषयों के लिए भी कटआफ जारी किए गए हैं। ईश्वर शरण ने भी पीजी के नए कटआफ जारी किए हैं।

आरटी कालेज में प्रवेश 23 तक

राजर्षि टंडन गल्र्स डिग्री कालेज में कोरोना के चलते 23 तक आनलाइन मोड में प्रवेश होगा। प्राचार्या प्रो. रंजना त्रिपाठी ने बताया कि बीए, बीकाम एमए में आनलाइन एवं टेलीफोन के माध्यम से प्रवेश होगा।

Edited By Ankur Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept