Move to Jagran APP

फतेहगढ़ जेल में बंद पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के महाविद्यालय को प्रशासन ने किया सील Prayagraj News

Former Block Pramukh Dilip Mishra शासन की ओर से दिलीप मिश्रा की 12 संपत्तियों को चिन्हित किया गया था जिसमें से आज माया देवी स्मारक महाविद्यालय को सील कर दिया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 07:49 PM (IST)
फतेहगढ़ जेल में बंद पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के महाविद्यालय को प्रशासन ने किया सील Prayagraj News
फतेहगढ़ जेल में बंद पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के महाविद्यालय को प्रशासन ने किया सील Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा की माया देवी स्मारक महाविद्यालय को गुरुवार शाम प्रशासन ने सील कर दिया, जो 11 बीघे में बना हुआ था। सीओ करछना निपेंद्र कुमार और तहसीलदार डीपी सिंह  के नेतृत्व में  शाम 4:30 बजे शुरू की गई। कार्रवाई 6:30 बजे जाकर समाप्त हुई।

loksabha election banner

इसी शिक्षण संस्थान से 22 जून को खान मुबारक गैंग के शार्प शूटर सुल्तानपुर निवासी नीरज सिंह उर्फ अभय प्रताप को पुलिस ने दिलीप मिश्रा के बेटे शुभम मिश्रा के साथ गिरफ्तार किया था। दिलीप मिश्रा इन दिनों केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ में है और नीरज सिंह फिरोजाबाद जेल में है। शासन की ओर से दिलीप मिश्रा की 12 संपत्तियों को चिन्हित किया गया था, जिसमें से आज माया देवी स्मारक महाविद्यालय को सील कर दिया गया। 11 बीघे में बना महाविद्यालय का भवन और परिसर में जिला प्रशासन ने अपना ताला जड़ दिया ।दिलीप मिश्रा के छोटे बेटे आकाश मिश्रा की उपस्थिति में पुलिस ने सील की कार्रवाई की। साथ ही महाविद्यालय के गेट पर नोटिस भी चस्पा किया गया। सीओ करछना निपेंद्र कुमार ने बताया कि अन्य चिन्हित संपत्तियों के सील करने की कार्रवाई शुक्रवार को की जाएगी।

सात सौ छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में लटका

नैनी। माया देवी स्मारक महाविद्यालय लवायन पर प्रशासन का ताला जड़े जाने के साथ ही उसमें पढ़ रहे सात सौ छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में लटक गया। सारी शिक्षण गतिविधियों पर रोक लग जाने से विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति बन गई है। इस महाविद्यालय में बीए, बीएससी, बी कॉम, बीएड, डी फार्मा, बी फार्मा समेत कई अच्छा है चल रही थी जिसमें लगभग सात सौ छात्र-छात्राएं अध्ययनरत थे ।लॉकडाउन के चलते महाविद्यालय में शिक्षण कार्य बंद था ।लेकिन प्रवेश समेत अन्य ऑफिशियल कार्य हो रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.