Move to Jagran APP

आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला दारोगा पर कार्रवाई, लाइन हाजिर Prayagraj News

लालगंज कोतवाली में तैनात दारोगा हरिभजन का विवादों से पुराना नाता है। हाल ही में जेठवारा थाने में तैनात रहने के दौरान अमर्यादित आचरण से पुलिस की किरकिरी कराया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 07:24 PM (IST)
आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला दारोगा पर कार्रवाई, लाइन हाजिर Prayagraj News
आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला दारोगा पर कार्रवाई, लाइन हाजिर Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में पुलिस का बड़बोलापन कम नहीं हो रहा है। ऐसे ही आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले दारोगा हरिभजन गौतम को लाइनहाजिर किया गया है। उधर बखेड़ा खड़ा होने पर जेठवारा थाने के वाटसएप ग्रुप से भी उसे रिमूव कर दिया गया।

loksabha election banner

दारोगा हरिभजन का विवादों से है पुराना नाता

लालगंज कोतवाली में तैनात दारोगा हरिभजन का विवादों से पुराना नाता है। हाल ही में जेठवारा थाने में तैनात रहने के दौरान अमर्यादित आचरण से पुलिस की किरकिरी कराया था। इस पर उसे लाइनहाजिर कर दिया गया। 15 दिन बाद उसे बहाल करके लालगंज थाने में तैनात किया गया। पर वह जेठवारा थाने के वाट्सएप ग्रुप से जुड़ा रहा। सोमवार को इस दारोगा ने जाति विशेष पर आपत्तिजन टिप्पणी करते हुए पोस्ट जेठवारा थाने के वाट्सएप ग्रुप पर वायरल कर दिया। थोड़ी देर बाद यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इससे रोष फैलने लगा। मामले को एसपी अभिषेक सिंह ने संज्ञान में लिया और जांच एएसपी पश्चिमी को सौंप दी। एएसपी दिनेश द्विवेदी ने मामला सही पाया। एसपी अभिषेक सिंह ने मंगलवार को बताया कि आरोपित दारोगा हरि भजन को लाइनहाजिर कर दिया गया है।

इंस्पेक्टर की चल रही जांच

जिले में पुलिस वालों द्वारा जातिगत टिप्पणी करना नया मामला नहीं है। पिछले दिनों जेठवारा थाने के इंस्पेक्टर रहे विनोद यादव ने भी हरिभजन जैसा ही कारनामा किया था। मदद मांगने पर पीडि़त को अपशब्द कहा और जाति विशेष पर भी बुरा भला कहा। इस पर उसे निलंबित किया गया। जांच अब तक जारी है। इस मामले में विधायक रानीगंज धीरज ओझा ने सीएम को भी पत्र लिखा है। इस पर एडीजी स्तर से जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.