Move to Jagran APP

प्रयागराज में बकाएदारों से वसूली के लिए 100 दिन का बना Action Plan, बिजली कनेक्शन काटने के लिए भी कहा गया

बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं को निरंतर बिजली आपूर्ति देने के साथ ही बकाएदारों से वसूली के लिए 100 दिन की कार्ययोजना बनाई है। इसके तहत तमाम निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। बड़े अफसरों से लेकर लाइनमैन तक के लक्ष्य निर्धारित कर दिए गए हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 08:00 AM (IST)
प्रयागराज में बकाएदारों से वसूली के लिए 100 दिन का बना Action Plan,  बिजली कनेक्शन काटने के लिए भी कहा गया
निरंतर बिजली आपूर्ति देने के साथ ही बकाएदारों से वसूली के लिए 100 दिन की कार्ययोजना बनाई है।

प्रयागराज, जेएनएन। बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं को निरंतर बिजली आपूर्ति देने के साथ ही बकाएदारों से वसूली के लिए 100 दिन की कार्ययोजना बनाई है। इसके तहत तमाम निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। बड़े अफसरों से लेकर लाइनमैन तक के लक्ष्य निर्धारित कर दिए गए हैं। इसमें लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। ऐसे में बिजली के उपभोक्ताओं को भी सचेत होकर बिल जमा कर देना चाहिए।

loksabha election banner


मंडल के अधीक्षण अभियंताओं से प्रतिदिन ली जाएगी रिपोर्ट

मुख्य अभियंता विनोद गंगवार ने मंडल के प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी व फतेहपुर के अधीक्षण व अधिशासी अभियंताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग  की। कहा गया कि दो किलोवाट से अधिक के उपभोक्ता जिन्होंने एक वर्ष से भुगतान न किया हो, उनकी लाइन तत्काल काटी जाए। लाइनमैन को प्रतिदिन पांच बकाएदारों के यहां जाकर राजस्व वसूली करने और भुगतान न होने पर लाइन काटने को कहा गया है। कटियामारी करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर शमन शुल्क लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा मुख्य अभियंता विनोद गंगवार ने यह भी कहा कि कहीं से बिजली आपूर्ति बाधित होने की शिकायत नहीं आनी चाहिए। जले ट्रांसफार्मर को तत्काल बदलें। जहां भी अभी विद्युतीकरण नहीं किया गया है, वहां अभियान चलाकर इसे हर हाल में पूरा किया जाए। जर्जर तारों और उपकरणों को बदलने के साथ ही लोगों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के साथ हो। इसमें लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई तो होगी ही विभागीय जांच भी कराई जाएगी। कोशिश यह की जा रही है कि लोगों की बिजली से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के साथ ही  बिल वसूली भी होती रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.