Move to Jagran APP

Action on Mafia : जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक के खास गुर्गे की कमर्शियल बिल्डिंग मैक टावर सील Prayagraj News

Action on Mafia पीडीए अफसरों का कहना है कि इस बिल्डिंग के तीसरे तल का नक्शा के विपरीत अधिक निर्माण कराया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 11:26 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 12:21 PM (IST)
Action on Mafia : जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक के खास गुर्गे की कमर्शियल बिल्डिंग मैक टावर सील Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग के सक्रिय सदस्यों पर भी अब पुलिस प्रशासन की नजर सख्‍त हो गई है। गुरुवार सुबह अतीक के करीबी मोहम्मद अब्बास खान की सिविल लाइंस स्थित कमर्शियल बिल्डिंग मैक टावर  प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने सील कर दिया। आरोप है कि बिल्डिंग के तीसरे तल का नक्‍शा के विपरीत निर्माण कराया गया है। इसके अलावा बेसमेंट और फ्रंट सेट में अतिरिक्‍त निर्माण कराया गया है।

loksabha election banner

 नक्‍शा के विपरीत निर्माण कराने का आरोप

सिविल लाइंस में सरदार पटेल मार्ग पर पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीब मोहम्‍मद अब्‍बास खान की मैक टावर के नाम से कमर्शियल बिल्डिंग है। पीडीए अफसरों का कहना है कि इस बिल्डिंग के तीसरे तल का नक्शा के विपरीत अधिक निर्माण कराया गया है। इसके अलावा फ्रंट सेट बैक और बेसमेंट में भी अतिरिक्त निर्माण करा लिया गया था। इस बिल्डिंग के तीसरे तल का कुछ हिस्सा वर्ष 2007 में ढहाया भी जा चुका है। लेकिन बाद में उसका निर्माण फिर करा लिया गया था। हाल में 17 जुलाई को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्मित हिस्से के ध्वस्तीकरण आदेश पारित किया गया था। उसी क्रम में प्राधिकरण के जोनल अफसर सत शुक्ला के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सुबह इस बिल्डिंग को सील कराया गया।

बिल्डिंग के किराएदारों को पहले जारी की जा चुकी थी नोटिस

बिल्डिंग के किरायेदारों को बिल्डिंग खाली करने के लिए पहले ही नोटिस जारी किया जा चुका था। पुलिस और प्रशासन की इस कार्रवाई से अतीक के अन्‍य गुर्गों में खलबली मची है। इससे पहले प्रशासन ने अतीक अहमद कार्यालय के क‍ि अवैध कमाई से अर्जित मकान के कुर्की की कार्रवाई कर चुकी है। झूंसी स्थित कोल्‍ड स्‍टोरेज को कुर्की की कार्रवाई के लिए खाली कराया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.