Move to Jagran APP

Action on Mafia : रंगदारी और धमकी के मुकदमे में माफिया अतीक अहमद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

Action on Mafia अब गैंगस्टर के मुकदमे में भी चार्जशीट दाखिल की जाएगी। कुछ दिन पहले पुलिस ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए आठ मुकदमों में रिमांड बनवाया था। इसके बाद धूमनगंज और कैंट पुलिस ने पांच मुकदमों में चार्जशीट दाखिल की।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 08:28 PM (IST)Updated: Mon, 22 Mar 2021 03:11 PM (IST)
Action on Mafia : रंगदारी और धमकी के मुकदमे में माफिया अतीक अहमद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
माफिया अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज दो मुकदमों में कैंट पुलिस ने भी चार्जशीट फाइल कर दी है।

प्रयागराज,जेएनएन। अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज दो मुकदमों में कैंट पुलिस ने भी चार्जशीट फाइल कर दी है। रंगदारी और धमकी के मुकदमे में आरोप पत्र पेश करने के बाद पुलिस अब दूसरे मामले की भी तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, अलग-अलग मुकदमों में वारंट भी पुलिस ने अहमदाबाद जेल में तामील कराया है। इससे पहले धूमनगंज पुलिस ने तीन मुकदमों में चार्जशीट फाइल की थी।

loksabha election banner

ये था मामला

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया मोहल्ले में रहने वाले पूर्व सांसद अतीक के खिलाफ धूमनगंज थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं। इसमें तीन मुकदमों की विवेचना कैंट पुलिस कर रही है। इंस्पेक्टर कैंट सुधीर कुमार सोनी ने बताया कि विधायक राजूपाल हत्याकांड के चश्मदीद गवाह उमेश पाल को धमकी देने और प्रापर्टी डीलर अशरफ से रंगदारी मांगने, हमला करने का मुकदमा कई साल पहले लिखा गया था। इन दोनों मुकदमों की विवेचना के दौरान आरोप सही पाए गए हैं, जिसके आधार पर आरोप पत्र कोर्ट में पेश कर दिया गया है।

अब गैंगेस्‍टर के मुकदमें में दाखिल होगी चार्जशीट

अब गैंगस्टर के मुकदमे में भी चार्जशीट दाखिल की जाएगी। कुछ दिन पहले पुलिस ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए आठ मुकदमों में रिमांड बनवाया था। इसके बाद धूमनगंज और कैंट पुलिस ने पांच मुकदमों में चार्जशीट दाखिल की। धूमनगंज पुलिस ने वर्ष 2015 में हुए आबिद प्रधान की चचेरी बहन अलकमा व चालक सुरजीत हत्याकांड, 2016 में जीतेंद्र पटेल हत्याकांड और देवरिया जेल में अगवाकर प्रापर्टी डीलर जैद खालिद की पिटाई करने के मुकदमे में आरोप पत्र कोर्ट में पेश किया है। पुलिस का कहना है कि इन मुकदमों का वारंट भी अहमदाबाद जेल में तामील कराया गया है। शनिवार को पुलिस की एक टीम अहमदाबाद भेजी गई थी, जिसने रविवार को अतीक और जेल प्रशासन को वारंट के संबंध में जानकारी दी। इंस्पेक्टर धूमनगंज अनुपम शर्मा ने बताया कि बरेली जेल में बंद अतीक के छोटे भाई अशरफ को भी वारंट तामील कराया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.