Move to Jagran APP

Action on Mafia : पूर्व ब्‍लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के लाज को पूरी ध्‍वस्‍त करने की चल रही कार्रवाई, पीडीए के अधिकारी मौजूद Prayagraj News

Action on Mafia पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के लाज को गुरुवार को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया। पिछले रविवार और सोमवार को हुई कार्रवाई में 40 फीसदी तोड़ा जा सका था। आज सुबह 4 घंटे में लॉज का 70 फ़ीसदी हिस्सा गिरा दिया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 03:11 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 04:12 PM (IST)
Action on Mafia : पूर्व ब्‍लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के लाज को पूरी ध्‍वस्‍त करने की चल रही कार्रवाई, पीडीए के अधिकारी मौजूद Prayagraj News
पुलिस का दावा है कि माफिया दिलीप मिश्रा ने अपराध के जरिए चल और अचल संपत्ति को अर्जित किया था।

 प्रयागराज,जेएनएन। जिले के पूर्व ब्लाक प्रमुख और माफिया दिलीप मिश्रा की संपत्ति पर दो दिन बाद गुरुवार को भी पीडीए का बुल्‍डोजर चल रहा है। लॉज को पूरी तरह से ध्‍वस्‍त करने के लिए कार्रवाई चल रही है।  मुख्‍य मार्ग के दोनों ओर सौ मीटर तक आवागमन रोका गया है। बता दें कि यह कार्रवाई रविवार से प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से यह कार्रवाई चल रही है। मौके पर पीडीए और पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

loksabha election banner

लॉज 70 प्रतिशत हिस्‍सा ढहाया गया

औद्योगिक थाना क्षेत्र के यूनाइटेड कॉलेज के सामने स्थित पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के लाज को गुरुवार को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया। पिछले रविवार और सोमवार को हुई कार्रवाई के दौरान 40 फ़ीसदी तोड़फोड़ की गई थी । लेकिन आज सुबह 11:00 बजे से शुरू हुई कार्रवाई के 4 घंटे बाद ही भवन का 70 फ़ीसदी हिस्सा जमींदोज कर दिया गया। शेष को तोड़े जाने की कार्रवाई चल रही है । पीडीए के अतिरिक्त जोनल अधिकारी आलोक पांडे, सीओ करछना सोमेंद्र तिवारी, पीएसी और पुलिस की भारी फोर्स मौके पर मौजूद है। कार्रवाई स्थल से 100 मीटर बाय और 100 मीटर दाएं मिर्जापुर मार्ग पर आवागमन अवरुद्ध कर दिया गया है ।दोनों ओ पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग की गई है।

तीन मंजिला लॉज को ढहाया जा रहा है

अतीक अहमद के बाद पुलिस और प्राधिकरण ने माफिया दिलीप मिश्रा की संपत्तियों पर कार्रवाई शुरू है। औद्योगिक क्षेत्र में तीन मंजिला लॉज (मकान) को जेसीबी से ढहाने की कार्रवाई रविवार को शुरू हुई। इसे करीब 15 साल पहले बनवाया गया था, लेकिन प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) से नक्शा स्वीकृत नहीं कराया गया था। अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई संपत्ति की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये आंकी गई है।

 

दिलीप मिश्रा फतेहगढ़ जेल में बंद है

औद्योगिक थाना क्षेत्र के लवायन कला गांव निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा फतेहगढ़ जेल में बंद है। उस पर मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर भी हमला करवाने का आरोप है। सपा सरकार में यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने करीब 900 वर्ग मीटर में दिलीप मिश्रा ने तीन मंजिली इमारत बनवाई। उसमें नीचे दुकानें और ऊपर लॉज था। प्राधिकरण के अधिकारियों का दावा है कि दिलीप मिश्रा ने नियम विरुद्ध निर्माण करवाया था। इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को दी गई तो उन्होंने ध्वस्तीकरण का आदेश दे दिया।

बसपा सरकार में हुआ था सील

अधिकारियों का कहना है कि बसपा सरकार में इस लॉज को गैंगस्टर एक्ट के तहत सील किया गया था। उसके बाद से इसमें प्रशासन का ताला लटका था। इस कारण लॉज में सन्नाटा और दुकानें भी बंद थीं। इस कार्रवाई से माफिया के करीबियों को भी अब डर सताने लगा है।

  कॉलेज, मकान समेत 12 संपत्ति हो चुकी कुर्क

ध्वस्तीकरण से पहले पुलिस गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत दिलीप के कॉलेज, मकान, खेत और भूखंड समेत 12 अचल संपत्ति को कुर्क कर चुकी है। पुलिस का दावा है कि माफिया दिलीप मिश्रा ने अपराध के जरिए चल और अचल संपत्ति को अर्जित किया था। अब गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.