Move to Jagran APP

Action on Mafia: माफिया अतीक अहमद के 10 और गुर्गाें का निरस्त होगा शस्त्र लाइसेंस, भेजी रिपोर्ट

Action on Mafia पुलिस का कहना है कि चिह्नित शख्स माफिया अतीक के लिए प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर काम भी करते हैं। अब इन सभी के शस्त्रों का लाइसेंस निरस्त कराने के बाद उसे थाने में जमा करा लिया जाएगा। असलहा जमा न करने वालों पर केस दर्ज होगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 10:57 AM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 10:57 AM (IST)
Action on Mafia: माफिया अतीक अहमद के 10 और गुर्गाें का निरस्त होगा शस्त्र लाइसेंस, भेजी रिपोर्ट
माफिया अतीक अहमद के गुर्गों के खिलाफ प्रयागराज की धूमनगंज पुलिस सख्‍ती कर रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के कई और गुर्गों पर शिकंजा कसने की तैयारी पुलिस ने शुरू कर दी है। शहर पश्चिमी के अलग-अलग मोहल्ले में रहने वाले अतीक के 10 गुर्गों को पुलिस ने चिह्नित किया है, जिनके पास लाइसेंसी असलहे हैं। अब इन सभी के शस्त्र का लाइसेंस निरस्त कराया जाएगा। धूमनगंज पुलिस ने इस संबंध में उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी है।  

loksabha election banner

अतीक के करीबी असलहे का प्रदर्शन भी करते हैं

प्रयागराज पुलिस के मुताबिक, कसारी-मसारी, राजरूपपुर, चकिया, पोंगहट पुल, धूमनगंज समेत कई मोहल्ले में अतीक के करीबी रहते हैं। इसमें ज्यादातर प्रापर्टी डीलिंग से लेकर दूसरे काम करते हैं। ऐसा भी पता चला है कि कुछ गुर्गे अवैध तरीके से जमीन पर कब्जा करते हैं। वह माफिया के रसूख के बल पर कमजोर व गरीब लोगों की जमीन जबरन हथिया लेते हैं। ऐसा करने वाले लग्जरी कार से चलते हैं और असलहे का प्रदर्शन भी करते हैं। किसी के पास रायफल है तो कोई दोनाली बंदूक लेकर चलता है। उन सभी के खिलाफ अलग-अलग थाने में आपराधिक व दूसरे मुकदमे दर्ज हैं। 

असलहा जमा न करने वालाें पर केस दर्ज होगा

पुलिस का कहना है कि चिह्नित शख्स माफिया अतीक के लिए प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर काम भी करते हैं। फिलहाल अब इन सभी के शस्त्रों का लाइसेंस निरस्त कराने के बाद उसे थाने में जमा करा लिया जाएगा। यदि कोई असलहा जमा नहीं करेगा तो उसके खिलाफ आर्म्‍स एक्ट के तहत मुकदमा लिखा जाएगा। इससे पहले पुलिस ने अतीक, उसके भाई अशरफ, साढ़ू इमरान समेत कई के शस्त्र का लाइसेंस निरस्त करवा चुकी है। 

आइए जानें, क्‍या कहते हैं इंस्‍पेक्‍टर धूमनगंज

इंस्पेक्टर धूमनगंज अनुपम शर्मा का कहना है कि अतीक के 10 करीबियों का शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराने के लिए रिपोर्ट उच्‍चाधिकारियों को भेजी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.