Move to Jagran APP

पूर्व सांसद अतीक अहमद पर UP सरकार का शिकंजा, प्रयागराज में 25 करोड़ की पांच संपत्तियां कुर्क

Ex MP Atique Ahmad सरकार ने प्रयागराज में अतीक अहमद की करीब 25 करोड़ की पांच संपत्तियां को कुर्क किया है। इसके साथ ही सात अन्य संपत्तियों की भी नाप-जोख जारी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 11:57 AM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 12:03 PM (IST)
पूर्व सांसद अतीक अहमद पर UP सरकार का शिकंजा, प्रयागराज में 25 करोड़ की पांच संपत्तियां कुर्क
पूर्व सांसद अतीक अहमद पर UP सरकार का शिकंजा, प्रयागराज में 25 करोड़ की पांच संपत्तियां कुर्क

प्रयागराज, जेएनएन। अहमदाबाद की जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के काले कारनामों पर योगी आदित्यनाथ सरकार का शिकंजा कस गया है। गैंगस्टर अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज में बड़ी कार्रवाई की गई। सरकार ने यहां पर अतीक अहमद की करीब 25 करोड़ की पांच संपत्तियां को कुर्क किया है। इसके साथ ही सात अन्य संपत्तियों की भी नाप-जोख जारी है।

loksabha election banner

गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद प्रयागराज के फूलपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद रहे माफिया डॉन अतीक अहमद की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अतीक अहमद के गैंग डी-227 के सदस्यों के खिलाफ र्कारवाई और अतीक के दो शस्त्र लाइसेंस के जब्तीकरण के बाद अब गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज की गई उसकी सम्पत्तियों को कुर्क करने की भी कार्रवाई की जा रही है।

प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने बताया कि बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की लगभग 25 करोड़ की पांच सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई गई है। अपराध से अॢजत सम्पत्तियों को डीएम के आदेश पर कुर्क किया गया। इनमें चकिया में ढाई करोड़ के दो मकान, ओम प्रकाश सभासद नगर और कालिंदीपुरम में ढाई करोड़ के दो मकान और सिविल लाइन एमजी रोड में बीस करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है। इसके साथ ही अन्य संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई जारी है।

प्रयागराज में बाहुबली अतीक अहमद की संपत्तियों को कुर्क करने के लिए पुलिस प्रशासन की कई टीमें एक साथ अतीक के सात ठिकानों पर कुर्की की कार्रवाई कर रही है। अपराध के जरिए अर्जित की हुई संपत्ति को कुर्क करने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीमें सिविल लाइंस, खुल्दाबाद और धूमनगंज इलाके में छानबीन कर रही हैं। इन टीमों ने सीज की गई संपत्तियों को कुर्क करने के लिए नोटिसें चस्पा करने की कार्रवाई कर दी है। पुलिस की एक टीम अतीक अहमद के चकिया स्थित आवास पर भी कुर्की की कार्रवाई कर रही है।

13 अन्य संपत्तियां भी रडार पर

अतीक की कुर्क होने वाली सम्पत्तियों में उनका चकिया स्थित घर और कर्बला स्थित कार्यालय भी शामिल है। प्रयागराज के डीएम डीएम भानु चन्द्र गोस्वामी ने अतीक अहमद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत 28 अगस्त तक सात संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही अभी 13 अन्य संपत्तियों को कुर्क करने का मामला भी प्रयागराज डीएम के समक्ष विचाराधीन है।

अतीक अहमद के भाई और पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की तीन जुलाई को गिरफ्तारी के बाद से ही अतीक के खिलाफ पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। कुछ दिन पहले अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि 2003 में जिन संपत्ति को कुर्क किया गया था, उसे वर्ष 2004 में रिलीज कर दिया गया था। अब साजिश के तहत पुलिस जिलाधिकारी को गलत रिपोर्ट बनाकर दे रही है।

बसपा सरकार में भी हो चुकी है कुर्की

बसपा शासनकाल के दौरान 2003-04 में भी तत्कालीन डीएम के आदेश पर अतीक अहमद की प्रयाजराज में कई संपत्तियां कुर्क की थीं। इस बार पहले से ज्यादा अचल संपत्तियां चिह्नति कर कुर्की का आदेश जारी करने के लिए रिपोर्ट जिलाधिकारी के पास भेजी गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.