Move to Jagran APP

प्रयागराज में कई थानेदारों पर गिर सकती है कार्रवाई की गाज, इनके कार्यों की हो रही समीक्षा

एक ही थाने में काफी समय से तैनात पुलिस कर्मियों की सूची तैयार की जा रही है। एसओजी की सभी टीमों को भी खंगाला जा रहा है। टीमों में जो भी पुलिस कर्मी शामिल हैं वे कब से हैं और उनकी कार्यप्रणाली कैसे है इसे भी देखा जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 08:13 AM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 08:13 AM (IST)
प्रयागराज में कई थानेदारों पर गिर सकती है कार्रवाई की गाज, इनके कार्यों की हो रही समीक्षा
प्रयागराज के एसएसपी ने एक ही दिन में 22 पुलिस कर्मियों का स्‍थानांतरण कर दिया है। इनमें सभी दारोगा हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। जिले के कई थानेदारों पर भी जल्द ही कार्रवाई की गाज गिर सकती है। इन सभी के कार्यों की समीक्षा की जा रही है। इसमें कई थानेदार ऐसे हैं, जो लंबे समय से एक ही थाने में तैनात हैं। समीक्षा की जा रही है कि थाने का प्रभार संभालने के बाद इनके क्षेत्र में अपराध के ग्राफ की क्या स्थिति रही, कितने गुडवर्क किए, कितने ऐसे मामले रहे जिसका अभी तक राजफाश नहीं हुआ, इसके पीछे क्या कारण थे। इसकी भी समीक्षा की जा रही है कि वांछित और हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की गिरफ्तारी की प्रगति क्या रही, किन मामलों में उदासीनता बरती गई। इसी तरह के तमाम बिंदु हैं, जिसकी समीक्षा अफसर कर रहे हैं। इसमें जो भी कार्य के प्रति उदासीन पाया गया, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

सिपाहियों की भी कार्यप्रणाली खंगाली जाएगी

एक ही थाने में काफी समय से तैनात रहने वाले पुलिस कर्मियों की सूची तैयार की जा रही है। इसके अलावा एसओजी की सभी टीमों को भी खंगाला जा रहा है। टीमों में जो भी पुलिस कर्मी शामिल हैं, वे कब से हैं और उनकी कार्यप्रणाली कैसे है, इसे भी देखा जा रहा है। गोपनीय तरीके से इनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। कार्यप्रणाली में संदेह होने पर इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

एक ही दिन में ताबड़तोड़ बदलाव, 22 दारोगा इधर से उधर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने सोमवार को दारोगाओं के ताबड़तोड़ तबादले किए। दोपहर में दस तो देर रात 12 दारोगाओं को इधर से उधर कर दिया। इसमें एक को कार्य में लापरवाही के आरोप में लाइन हाजिर भी कर दिया गया। जिस दारोगा को लाइन हाजिर किया गया है, वह कल्याणी देवी चौकी प्रभारी थे। इस ताबड़तोड़ तबादले से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.