Move to Jagran APP

प्रयागराज में गर्भवती पत्‍नी की पीटकर हत्‍या, केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपित पति गिरफ्तार किया

प्रयागराज के कौंधियारा थाना इलाके के चिपौधा गांव की रहने वाली राजकुमारी को उसके पति ने इतना मारा कि उसकी मौत हो गई। केस दर्ज कर पुलिस ने फरार आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 12:53 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 02:30 PM (IST)
प्रयागराज में गर्भवती पत्‍नी की पीटकर हत्‍या, केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपित पति गिरफ्तार किया
प्रयागराज में गर्भवती पत्‍नी की पीटकर हत्‍या, केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपित पति गिरफ्तार किया

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में कौंधियारा थाना क्षेत्र में रविवार की रात में कलयुगी पति ने शराब के नशे में लाठी से पीटकर पत्‍नी की हत्‍या कर दी। देवरा गांव के चिपौधा मजरा में वारदात को अंजाद देकर आरोपित फरार हो गया। महिला के मायका पक्ष के लोगों की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित पति को हिरासत में ले लिया है। फरार हो गया गया था।

loksabha election banner

शराब के नशे में रात में पत्‍नी से हुआ था विवाद

कौंधियारा थाना इलाके के चिपौधा गांव की रहने वाली राजकुमारी 32 की शादी करीब 12 वर्ष पूर्व शमशेर बहादुर चौधरी से हुई थी। रविवार की रात में शराब के नशे में शमशेर घर पहुंचा। किसी बात को लेकर दंपती में देर रात  विवाद हो गया। आरोप है कि बात इतनी बढ़ी कि शमशेर ने लाठी उठाई और राजकुमारी को तब तक पीटता रहा, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। बेदम हुई राजकुमारी को छोड़ शमशेर फरार हो गया। उधर राजकुमारी की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों की नींद टूटी। वह उसके घर पहुंचे और वहां का नजारा देख तत्‍काल पुलिस को सूचना दी। कौंधियारा के थाना प्रभारी उमेश कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। गंभीर रूप से जख्‍मी अचेत अवस्‍था में राजकुमारी को अस्‍पताल ले जाने लगी। रास्‍ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लिया

पुलिस ने शव कब्‍जे में ले लिया। वहीं जांच-पड़ताल करके और परिवार के सदस्‍यों और ग्रामीणों से पूछताछ भी की। उधर मौत की जानकारी होने पर महिला के मायका पक्ष के लोग भी पहुंचे। राजकुमारी के भाई राजकुमार की तहरीर पर पति शमशेर बहादुर चौधरी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर पुलिस ने फरार आरोपी पति शमशेर बहादुर चौधरी को गिरफ्तार कर लिया।

भाई ने कहा-राजकुमारी छह माह की गर्भवती थी

घूरपुर के करमा के चकिया में राजकुमारी का मायका है। उसके पिता की मौत हो चुकी है। भाई राजकुमार ने बताया कि शराब के नशे में शमशेर पत्‍नी से झगड़ा करता था। राजकुमारी की बेटी लक्ष्मी 5 व बिटानी 1 हैं। राजकुमार की मानें तो उसकी बहन 6 माह की गर्भवती थी।

युवती को अगवा करने का आरोप, मुकदमा

धूमनगंज थाना क्षेत्र की एक महिला ने अपनी पुत्री को अगवा करने का आरोप लगाया है। बेटी की तलाश में वह लखनऊ पहुंची तो आरोपितों ने उसे धमकी दी। धूमनगंज पुलिस को तहरीर देकर उसने कई लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का कहना है कि चार अगस्त को उसकी बेटी सामान खरीदने बाजार जा रही थी। रास्ते में कार सवार मयूर साहू, अर्पित साहू निवासी पुलिस चौकी नाका हिंडोला मंदिर के पास लखनऊ व एक अन्य ने उसकी पुत्री को कार में खींच लिया और लखनऊ लेकर चले गए। उसे पता चला तो दूसरे दिन वह लखनऊ पहुंच गई। वहां मयूर और अर्पित मिले। दोनों ने कहा कि उनकी पुत्री को उन्हीं लोगों ने उठाया है। अगर जान की सलामी चाहती हो तो चली जाओ। भयभीत होकर वह वापस घर लौट गई। पुलिस ने महिला की तहरीर पर मयूर साहू, अर्पित साहू व अन्य कई के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.