Move to Jagran APP

Accident on Lucknow Highway : प्रतापगढ़ में एक सिपाही की मौत व दूसरा जख्‍मी, दोनों पिकेट ड्यूटी पर जा रहे थे

Accident on Lucknow Highway प्रतापगढ़ के नवाबगंज थाना क्षेत्र में ट्रैक्‍टर की टक्‍कर से बाइक सवार एक सिपाही की मौत हो गई वहीं दूसरा सिपाही जख्‍मी हो गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 04:01 PM (IST)
Accident on Lucknow Highway : प्रतापगढ़ में एक सिपाही की मौत व दूसरा जख्‍मी, दोनों पिकेट ड्यूटी पर जा रहे थे
Accident on Lucknow Highway : प्रतापगढ़ में एक सिपाही की मौत व दूसरा जख्‍मी, दोनों पिकेट ड्यूटी पर जा रहे थे

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में बुधवार को दूसरा हादसा हुआ। नवाबगंज थाना इलाके में अनियंत्रित ट्रैक्‍टर की टक्‍कर से बाइक सवार एक सिपाही की मौत हो गई, वहीं दूसरा सिपाही जख्‍मी हो गया। दोनों नवाबगंज थाना क्षेत्र में तैनात थे। हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ। दोनों सिपाही पिकेट ड्यूटी के लिए बरमौली जा रहे थे। घायल सिपाही को ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी में भर्ती कराया गया है। उधर घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग निकला।

loksabha election banner

दोनों सिपाही पिकेट ड्यूटी पर बरमौली जा रहे थे

फिरोजाबाद जनपद के सिरसागंज थाना क्षेत्र के थारविसे गांव निवासी अतुल यादव 24 पुत्र सत्येंद्र यादव प्रतापगढ़ जनपद के नवाबगंज थाना क्षेत्र में सिपाही के पद पर तैनात थे। बुधवार की सुबह करीब 11 बजे अतुल  अपने साथी राम अवतार 24 पुत्र किशन यादव निवासी कटघर सेजर थाना चिरैयाकोट जनपद मऊ के साथ बाइक से जा रहे थे। दोनों पिकेट ड्यूटी पर बरमौली जा रहे थे। नवाबगंज थाना क्षेत्र के हरदेव नगर के पास ही पहुंचे थे कि सामने से आ रहे बल्ली लदा अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी।

घायल सिपाही को एनटीपीसी ऊंचाहार में भर्ती कराया गया

ट्रैक्‍टर की टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों सिपाही बाइक के साथ ट्रैक्टर के नीचे चले गए। इससे गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे को देख आसपास के लोग घटनास्‍थल पर पहुंचे और दोनों सिपाहियों को ट्रैक्टर के नीचे से किसी प्रकार बाहर निकाला गया। तत्‍काल इसकी सूचना नवाबगंज पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही एसओ अखिलेश प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे और घायल सिपाहियों को इलाज के लिए एनटीपीसी ऊंचाहार ले गए। वहां  चिकित्सकों ने अतुल को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल राम अवतार का इलाज किया जा रहा है। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग निकला।

सात माह पूर्व हुई थी अतुल की शादी

नवाबगंज थाने में तैनात अतुल यादव की शादी बीते फरवरी माह में हुई थी। शादी के बाद हुआ अपनी ड्यूटी पर नवाबगंज थाने लौटा था। हालांकि कुदरत को कुछ और मंजूर था। सड़क हादसे में अतुल की मौत हो गई। अतुल की मौत की जानकारी होने पर उनके घर का वातावरण गमगीन हो गया। परिवार के लोग वहां से नवाबगंज के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं साथी की मौत को लेकर पूरे थाना परिसर में शोक की लहर दौड़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.