Move to Jagran APP

रोशनदान से निकल बाउंड्री कूदकर भागा था चोर, खोली जेल में सुरक्षा की पोल

नैनी जेल से एक चोर का भागना यहां की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर प्रश्‍नचिह़न लगाता है। लचर व्‍यवस्‍था और कर्मचारियों की लापरवाही भी दिखती है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 11:32 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 11:32 AM (IST)
रोशनदान से निकल बाउंड्री कूदकर भागा था चोर, खोली जेल में सुरक्षा की पोल
रोशनदान से निकल बाउंड्री कूदकर भागा था चोर, खोली जेल में सुरक्षा की पोल

प्रयागराज : नैनी जेल की लचर व्यवस्था और कर्मचारियों की लापरवाही से चोर भगंते भाग निकला। उसकी फरारी ने नैनी जेल की सुरक्षा व्यवस्था की भी पोल खोल दी। पुलिस के मुताबिक, भगंते को विशेष सुरक्षा सेल की 18 नंबर कोठरी में रखा गया था। शनिवार सुबह जांच हुई तो पता चला कि कोठरी में कंबल को इस तरह रखा गया था कि जैसे कोई व्यक्ति लेटा हो, हटाने पर वहां भगंते नहीं मिला। उसके नहीं मिलने पर सभी बैरक और जेल के कोने-कोने में तलाश की गई।

loksabha election banner

कोठरी के रोशनदान की टूटी थी एक राड

जांच में पता चला कि कोठरी के रोशनदान की एक राड टूटी थी। महिला वार्ड की बाउंड्री के पास केबल गिरी थी। महिला वार्ड की दीवार और जेल की नई दीवार के बीच एक मफलर ईंट से बंधा मिला। ईंट बाहर की तरफ लटकी थी। ऐसे माना गया कि बिचाराधीन बंदी भगंते रोशनदान के जरिए छत पर पहुंचा और फिर साढ़े तीन फीट के मफलर के सहारे करीब 20 फीट ऊंची दीवार से कूदकर भाग निकला। हैरान करने वाली बात यह है कि भगंते की सर्किल में सीसीटीवी कैमरा लगा था और सुरक्षा में कई बंदी रक्षक भी तैनात थे। इसके बावजूद सुरक्षा में छेद करके और सुरक्षा कर्मियों की आंख में धूल झोंककर फरार हो गया। ऐसे में कुछ बंदी रक्षकों के मिलीभगत की बात भी कही जा रही है। इंस्पेक्टर सरायइनायत बीरेंद्र यादव का कहना है भगंते उर्फ छग्गन एक बार थाने से भी भाग चुका है। उसके खिलाफ चोरी, लूट के कई मुकदमे दर्ज हैं।

छह बंदी रक्षक समेत नौ पर रिपोर्ट

मामले में बंदी रक्षक सुनील यादव, रवि प्रकाश सिंह, प्रेम चंद्र, चंद्र प्रकाश चौधरी, अवनीश पांडेय, अंशुमान देव, होमगार्ड लालजी, रामाश्रय पटेल, नरेंद्र सिंह, दीनानाथ मिश्रा व बंदी भगंते के खिलाफ नैनी थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इंस्पेक्टर नैनी पंकज सिंह ने बताया कि जेल अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा लिखकर अभियुक्त की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.