Move to Jagran APP

Fit india freedom run : आखिर क्‍यों दौड़ लगाएंगे उत्तर मध्य रेलवे के 60 हजार कर्मचारी Prayagraj News

फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन बेहतर स्वास्थ्य को प्रोत्साहित करने के साथ ही मोटापे आलस्य तनाव चिंता बीमारियों आदि से मुक्ति पाने के लिए किया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 12:34 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 12:34 PM (IST)
Fit india freedom run : आखिर क्‍यों दौड़ लगाएंगे उत्तर मध्य रेलवे के 60 हजार कर्मचारी Prayagraj News
Fit india freedom run : आखिर क्‍यों दौड़ लगाएंगे उत्तर मध्य रेलवे के 60 हजार कर्मचारी Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  उत्तर मध्य रेलवे के 60 हजार कर्मचारी और उनका परिवार फिट रहने लिए दौड़ लगाएंगे। युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय की ओर से शुरू की गई फिट इंडिया फ्रीडम रन मुहीम में उत्तर मध्य रेलवे के तमाम कर्मचारी शिरकत करेंगे। इसके लिए रेलवे की ओर से उनको जागरूक किया जा रहा है। उनको व्यक्तिगत संदेश भेजने के साथ ही कार्यालयों व कालोनियों में जागरूकता संबंधित पोस्टर और बैनर भी लगाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

परिवार के सदस्यों संग दौड़ लगाएंगे रेलवे कर्मचारी 

दरअसल युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय की ओर से 15 अगस्त से महात्मा गांधी की जयंती 02 अक्टूबर के बीच चलाए जा रहे इस अभियान में उत्तर मध्य रेलवे भी सहभागिता निभा रहा है। इसके लिए उत्तर मध्य रेलवे के तीनों मंडलों प्रयागराज, आगरा व झांसी में कार्यरत 60 हजार अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ उनके परिवार के सदस्यों को दौड़ में भागीदारी के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

वर्चुअल रन की भी सुविधा

 फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन बेहतर स्वास्थ्य को प्रोत्साहित करने के साथ ही मोटापे, आलस्य, तनाव, चिंता, बीमारियों आदि से मुक्ति पाने के लिए किया जा रहा है। इस अभियान के अन्तर्गत कोई भी व्यक्ति अपनी सुविधा और शारीरिक क्षमता, स्वास्थ्य इत्यादि के अनुरूप दौड़ के रास्ते एवं समय का चयन कर सकता है। किसी भी गति से दौड़ सकता है या बीच में दौड़ को रोक भी सकता है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए वर्चुअल रन की सुविधा भी प्रदान की गई है जिसके तहत अपने घर पर ट्रेड मिल पर भी दौड़ लगाई जा सकती है। बस आपको दौड़ में भागीदारी करना है और यह सुनिश्चित करना है कि आपने दौड़ को पूरा किया। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी उत्तर मध्य रेलवे का कहना है कि इस पहल को सफल बनाने के लिए जोन के सभी मंडलों और उत्पादन इकाइयों में कार्यरत रेलकर्मियो, अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों को जागरूक किया जा रहा है कि वे अधिकाधिक संख्या में इस मुहीम का हिस्सा बनें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.