Move to Jagran APP

50 हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

प्रतापगढ़ के जगेसरगंज बड़ौदा ग्रामीण बैंक डकैती मामले में इनामी बदमाश अतीक शेख को एसटीएफ ने गिरफ़तार कर लिया। उस पर 50 हजार का इनाम था। हालांकि अभी एक लाख के इनामी हब्‍बू की तलाश है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 11:20 AM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 11:20 AM (IST)
50 हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार
50 हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

इलाहाबाद : प्रतापगढ़ के जगेसरगंज बड़ौदा ग्रामीण बैंक डकैती में फरार रहे 50 हजार के इनामी बदमाश अतीक शेख को एसटीएफ और अंतू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से सात हजार रुपये, तमंचा बरामद किया गया है। पुलिस को अब गैंग के सरगना एक लाख के इनामी बदमाश हब्बू सरोज की तलाश है।

loksabha election banner

 अंतू थाना क्षेत्र के जगेसरगंज स्थित बड़ौदा ग्रामीण बैंक में 14 सितंबर को दोपहर नकाबपोश बदमाशों ने डाका डालकर छह लाख रुपये लूट लिए थे। इस घटना में पुलिस ने हब्बू सरोज और उससे गैंग के सदस्यों को चिह्नित किया था। घटना के पांच दिन बाद 20 सितंबर को पुलिस ने मुंबई क्राइम ब्रांच की मदद से बांद्रा में हब्बू के साथी अभिषेक को गिरफ्तार किया था। इसके बाद घटना में शामिल बदमाशों का नाम प्रकाश में लाया गया था। इसी गैंग ने 11 सितंबर को सुल्तानपुर जिले के लंभुआ स्थित ग्रामीण बैंक से साढ़े आठ लाख रुपये लूटा था। पुलिस अभी तक अभिषेक, नान्हू, तौसीफ समेत पांच बदमाशों को जेल भेज चुकी है। पुलिस और एसटीएफ को एक लाख के इनामी हब्बू सरोज, 75 हजार के इनामी सद्दाम, 50 हजार के इनामी अतीक शेख उर्फ अफसर पुत्र मोहम्मद रऊफ निवासी पूरे केशवराय की तलाश थी। 

  बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ लखनऊ के इंस्पेक्टर हेमंत भूषण ङ्क्षसह और उनकी टीम को लगाया गया था। इस बीच मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ के इंस्पेक्टर विमल गौतम व अंतू एसओ संजय यादव ने बुधवार रात लगभग सवा नौ बजे लोहंगपुर स्कूल के पास से अतीक शेख को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 7390 रुपये, तमंचा बरामद हुआ है।

 अंतू थाने में प्रेस कांफ्रेंस में सीओ सिटी अंजनी राय ने बताया कि लंभुआ में बैंक लूटने के बाद बदमाश हब्बू, राका, नान्हू, तौसीफ अंतू के रामगढ़ी जंगल में रुके थे। उसी दौरान जगेसरगंज बैंक लूट की योजना बनाई गई थी। 14 सितंबर को जगेसरगंज बैंक लूटने के बाद बदमाश भुलियापुर में रुके थे। पुलिस की दबिश पर बदमाश भागकर दहिलामऊ चले गए थे। वहां से अगले दिन सुबह हब्बू, सद्दाम, राका, नान्हू स्कार्पियो से लखनऊ और दो बदमाश इलाहाबाद भाग गए थे। घटना के समय बैंक के बाहर नजर रखने वाले अतीक व तौसीफ को लूट के बाद 22-22 हजार रुपये मिला था। बाकी पैसा हब्बू, राका, सद्दाम लेकर चले गए थे। घटना के बाद से अतीक मुंबई में छिपा था।

गोवा में बंटना था पैसा :

जगेसरगंज और लंभुआ बैंक लूट का अधिकांश पैसा हब्बू सरोज, सद्दाम, राका के पास था। घटना के बाद हब्बू तमिलनाडु भाग गया था, जबकि अन्य बदमाश मुंबई में छिपे थे। यहां से भागते समय बदमाशों ने आपस में यह तय किया था कि पैसे का बंटवारा गोवा में होगा। वहीं सब लोग इक_ा होंगे, लेकिन पुलिस व एसटीएफ की घेरेबंदी के कारण बदमाश लुकते छिपते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.