Move to Jagran APP

11 साल पहले प्रयागराज से फरार हुआ था 50 हजार का इनामी बदमाश बंटी Prayagraj News

गऊघाट में हत्‍या और मुटठीगंज थाने में एसओ पर फायरिंग का आरोपित बंटी उर्फ मेहरबान पुलिस कस्‍टडी से भागने के बाद से फरार था। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम पुलिस ने रखा था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 02:54 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:15 PM (IST)
11 साल पहले प्रयागराज से फरार हुआ था 50 हजार का इनामी बदमाश बंटी Prayagraj News
11 साल पहले प्रयागराज से फरार हुआ था 50 हजार का इनामी बदमाश बंटी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। बंटी उर्फ मेहरबानी उर्फ मेहरगानी को गौतमबुद्ध नगर में गुरुवार की भोर में एसटीएफ लखनऊ और नोएडा ने मुठभेड में गिरफ्तार कर लिया है। हमीरपुर जिले के राठ का रहने वाला बंटी उर्फ मेहरगनी मुट्ठीगंज में किराए पर कमरा लेकर रहता था। 11 साल पहले वह कचहरी में पेशी के दौरान पुलिस कर्मियों को धक्का देकर भाग निकला था। मुट्टीगंज में भी पुलिस कर्मियों पर हमला किया था। बच्चे की हत्या और पुलिस पर हमले के आरोप में वह जेल में बंद था। 2008 में कचहरी में पेशी के दौरान भाग निकला था। तब से पुलिस उसकी तलाश में लगी थी। इनाम की राशि 11 साल में बढ़कर 50 हजार पहुंच गई थी।

loksabha election banner

एसओ पर फायरिंग का आरोपित बंटी पुलिस कस्‍टडी से फरार हुआ था

गऊघाट में हत्‍या और मुटठीगंज थाने में एसओ पर फायरिंग का आरोपित बंटी उर्फ मेहरबान पुलिस कस्‍टडी से भागने के बाद से फरार चल रहा था। क्राइम ब्रांच और पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी वह पकड़ में नहीं आ सका था। उस पर डीआइजी ने इनाम बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया था।

मकान मालिक के छह साल के बेटे की हत्‍या कर दी थी

हमीरपुर जिले में राठ क्षेत्र के जुलहटी गांव निवासी बंटी उर्फ मेहरगनी उर्फ मेहरबान वर्ष 2005 में यहां इसीसी में पढ़ाई करने के लिए अया था। वह गऊघाट में किराए के कमरे में रहता था। उसकी दौरान उसने मकान मालिक के छह साल के बेटे की हत्‍या कर लाश अपने पलंग के नीचे छिपा दी थी। पुलिस ने बंटी को गिरफ्तार करके शव को बरामद किया था।

सिपाही की रायफल छीन थानाध्‍यक्ष पर फायर किया था

मुट्ठीगंज थाने में बंटी ने सिपाही की रायफल छीनकर तत्‍कालीन थानाध्‍यक्ष पंकज मिश्र पर फायर भी किया था। वह बाल-बाल बच गए थे। उसे जेल भेजा गया था। 10 जुलाई 2006 में उसे पेशी पर लाया गया था। तभी वह कचहरी परिसर से सिपाही को चकमा देकर फरार हो गया था। उसी दिन उसके खिलाफ कर्नलगंज थाने में पुलिस अभ्रिरक्षा से भागने का केस दर्ज हुआ। क्राइम ब्रांच और कर्नलगंंज पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए घेराबंदी की लेकिन वह फरार हाे गया था।

मुठभेड़ में एसटीएफ ने दबोचा

गौतमबुद्ध नगर में एसटीएफ टीम व थाना सेक्टर 24 पुलिस की बदमाशों से गुरुवार की भोर में मुठभेड़ हुई। बदमाशों ने एसटीएफ व पुलिस टीम पर फायरिंग की। एसटीएफ की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश की पहचान मेहर गनी उर्फ मेहरबान सिंह उर्फ बंटी पुत्र पीर बख्श निवासी छोटी जूलाहटी थाना राठ जनपद हमीरपुर के रूप में हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.