Move to Jagran APP

इलाहाबाद झांसी स्नातक खंड चुनाव: शांति व्यवस्था के लिए पुलिस-पीएसी के साथ 30 क्विक रेस्पांस टीम रहेगी मुस्तैद

जिले को आठ जोन और 24 सेक्टर में बांटा गया है। इसी के अनुसार सुरक्षा-व्यवस्था का खाका तैयार किया गया है। जनपद के 30 थाना क्षेत्रों में कुल 46 केंद्र और 116 बूथ बनाए गए हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी इंतजाम पर जोर दिया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 05:57 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 05:57 PM (IST)
इलाहाबाद झांसी स्नातक खंड चुनाव: शांति व्यवस्था के लिए पुलिस-पीएसी के साथ 30 क्विक रेस्पांस टीम रहेगी मुस्तैद
एमएलसी चुनाव को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं

प्रयागराज, जेएनएन। एमएलसी चुनाव को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रत्येक बूथ पर एक दारोगा, एक दीवान और एक सिपाही की तैनाती रहेगी। अराजकतत्वों से निपटने और चुनाव में खलल डालने वालों नजर रखने के लिए 30 क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) भी बनाई गई है। संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस के साथ पीएसी की भी तैनाती होगी। रविवार दोपहर एसएसपी सर्वेश्रेष्ठ त्रिपाठी ने अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मीङ्क्षटग की और ड्यूटी पर लगे पुलिस कर्मियों को ब्रीफ किया। ताकि मतदान शांतिपूर्ण ढंग से कराया जा सके। 

loksabha election banner

जिले को आठ जोन और 24 सेक्टर में बांटा गया है। इसी के अनुसार सुरक्षा-व्यवस्था का खाका तैयार किया गया है। जनपद के 30 थाना क्षेत्रों में कुल 46 केंद्र और 116 बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा के साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी इंतजाम पर जोर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि मतदान केंद्र के बाहर चूने का गोल घेरा बनाया जाएगा। ताकि फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। बिना मास्क के किसी भी मतदाता को बूथ में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। कोरोना संग चुनाव आचार संहित का पूरी तरह से पालन कराने की तैयारी की गई। थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियों की ड्यूटी नही लगाई गई है, लेकिन वह अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केंदों पर बराबर नजर बनाए रखेंगे। कुछ केंद्रों पर सादे ड्रेस में भी पुलिसर्किमयों की तैनाती की जाएगी, जो संदिग्ध लोगों पर नजर रखेंगे। पुलिस और पीएसी को रिजर्व में भी रखा गया है, ताकि आवश्यकता पडऩे पर इस्तेमाल किया जा सके। 

नोडल अधिकारी का बयान

एसपी क्राइम व नोडल अधिकारी आशुतोष मिश्रा चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कोरोना से बचाव और चुनाव आचार संहिता का पालन कराने पर विशेष जोर दिया गया है। मतदान में बाधा पहुंचाने की कोशिश करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.