Move to Jagran APP

Corona virus news Pratapgarh ः दपंती और शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी समेत 24 लोग मिले कोरोना वायरस से संक्रमित

इसी तरह लालगंज के हंडौर गांव के युवक व उसकी पत्नी में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इससे गांव में लोग भयभीत हो गए। लालगंज में 44 लोगों की एंटीजन जांच में दो लोग मिले। संक्रमित दंपती को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 10:45 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 10:45 PM (IST)
Corona virus news Pratapgarh ः दपंती और शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी समेत 24 लोग मिले कोरोना वायरस से संक्रमित
अच्छी बात यह है कि मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे हैं।

प्रतापगढ़, जेएनएन। कोरोना वायरस से गुरुवार को 24 और लोग संक्रमित हो गए। इनमें लालगंज के दंपती भी शामिल हैं। जिले में जहां संक्रमण जारी है, वहीं अच्छी बात यह है कि मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे हैं। हालांकि लोगों को इस वक्त लापरवाही बरतने की बजाय सतर्क रहने की बेहद जरूरत है ताकि कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जाए और संक्रमण फैलने का तनिक भी खतरा नहीं रहे।

loksabha election banner

काउंसिलिंग के दौरान मिला संक्रमित अभ्यर्थी

शहर के जीआइसी में शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग हो रही थी। इसी दौरान एक अभ्यर्थी थर्मल जांच में असामान्य पाया गया। उसको बुखार लगने पर उसकी एंटीजन जांच कराई गई तो वह संक्रमित मिला। वह प्रयागराज जिले के सोरांव का रहने वाला है। जानकारी होने पर वहां मौजूद डॉ. हरिश्चंद्र ने प्रयागराज के सीएमओ को इसकी सूचना देकर अभ्यर्थी को दवाएं व बचाव के सुझाव देकर होम आइसोलेट होने के लिए घर जाने को कहा गयाा। वह तत्काल वहां से चला गया। इसी तरह लालगंज के हंडौर गांव के युवक व उसकी पत्नी में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इससे गांव में लोग भयभीत हो गए।

लोगों में जागरूकता का भी प्रयास

लालगंज में 44 लोगों की एंटीजन जांच में दो लोग मिले। दंपती को  होम आइसोलेट कर दिया गया। साथ ही 26 का सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयागराज भेजा गया। उधर पट्टी में एक ही परिवार के चार लोग पांच दिन पहले संक्रमित हो गए थे। उस घर व आसपास को माइक्रो हाट स्पाट गुरुवार को बनाया गया। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.