Move to Jagran APP

Corona virus Kaushambi news : जिले में डॉक्टर समेत 18 नए संक्रमित मरीज मिले

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि बुधवार को सभी सीएचसी पीएचसी एवं कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य कैंप लगाकर 1471 संदिग्धों की जांच की गई। जांच में 18 संक्रमित मिले। उसमें सीएचसी सरायअकिल के अधीक्षक सीएमओ कार्यालय के तीन व नेवादा पीएचसी का एक स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 10:17 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 10:17 PM (IST)
Corona virus Kaushambi news :  जिले में डॉक्टर समेत 18 नए संक्रमित मरीज मिले
स्वास्थ्य कैंप लगाकर 1471 संदिग्धों के सैंपल की जांच की गई।

कौशांबी,जेएनएन। जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तो बीमारी से बचाने वाले भी संक्रमित होने लगे हैं। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने 1471 लोगों की जांच कराई गई, जिसमें 18 संक्रमित पाए गए। संक्रमितों में एक चिकित्सक समेत चार स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं।

loksabha election banner

1471 के सैंपल की जांच

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि बुधवार को सभी सीएचसी, पीएचसी एवं कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य कैंप लगाकर 1471 संदिग्धों की जांच की गई। जांच में 18 संक्रमित मिले। उसमें सीएचसी सरायअकिल के अधीक्षक, सीएमओ कार्यालय के तीन व नेवादा पीएचसी का एक स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। सभी का इलाज कराया जा रहा है। सीएमओ ने बताया कि अब तक 1625 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इलाज के बाद 1454 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 148 सक्रिय मरीजों का इलाज किया जा रहा है और 23 मरीजों की मौत हो चुकी है। बीमारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक कर रहा है।

संक्रमित के संपर्क में आए अपर स्वास्थ्य निदेशक

जनपद की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए अपर स्वास्थ्य निदेशक डॉ. मोहन लाल ने बुधवार की दोपहर पीएचसी नेवादा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ओपीडी,प्रसव, कक्ष व टीकाकरण के लिए रखी गई वैक्सीन के रख-रखाव की व्यवस्था देखी। जांच के दौरान कोई भी गए विशेष कमी नहीं मिली। अस्पताल में साफ-सफाई रखने का निर्देश उन्होंने दिया है। वैक्सीन की देखरेख कर रहे जिस स्वास्थ्य कर्मी के पास दो घंटे तक बैठकर अपर स्वास्थ्य निदेशक ने जांच पड़ताल की। वहीं, स्वास्थ्य कर्मी शाम के समय कोरोना संक्रमित निकला। इसकी सूचना सीएससी प्रभारी ने एडी स्वास्थ्य कार्यालय को दे दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.