Move to Jagran APP

Corona virus news Prayagraj ः 24 घंटे में मिले 151 नए कोरोना पॉजिटिव जबकि 194 लोगों ने हासिल की कोरोना पर विजय

वैसे अक्टूबर माह के पहले दिन से कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आई है। जहां 400 से घटकर मरीजों की संख्या अब 100 तक पहुंच गई। अब प्रतिदिन का आंकलन किया जाए तो 100 से 200 के बीच मरीज मिल रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 11:18 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 11:18 PM (IST)
Corona virus news Prayagraj ः 24 घंटे में मिले 151 नए कोरोना पॉजिटिव जबकि 194 लोगों ने हासिल की कोरोना पर विजय
कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए ज्यादा से ज्यादा जांच पर जोर दिया जा रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन।  जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव लगातार जारी है। शनिवार को कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई और 98 मरीज मिले थे लेकिन दूसरे दिन ही रविवार को कोरोना मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई। पिछले 24 घंटे में 151 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं जबकि दो कोरोना मरीजों की माैत भी हो गई। यानी कोरोना मरीजों की संख्या अब 22359 तक पहुंच गई है और मौत का आंकड़ा 294 हो गया। पूरे जनपद भर में चले जांच अभियान में 3602 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए ज्यादा से ज्यादा जांच पर जोर दिया जा रहा है। साथ ही जागरुकता लाने की कोशिश जारी है।

loksabha election banner

अक्टूबर में लगातार आई है गिरावट

राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमित 194 मरीज स्वस्थ भी हो गए जिसमें 144 तो होम आइसोलेशन में ही थे जिन्हें होम आइसोलेशन से बाहर निकलने की अनुमति दी गई। वैसे अक्टूबर माह के पहले दिन से कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आई है। जहां 400 से घटकर मरीजों की संख्या अब 100 तक पहुंच गई। अब प्रतिदिन का आंकलन किया जाए तो 100 से 200 के बीच मरीज मिल रहे हैं।

सकारात्मक नतीजे मिल रहे अब

वैसे कोरोना के संक्रमण को रोकने में अब स्वास्थ्य विभाग को सकारात्मक परिणाम भी मिलने लगे हैं। कोविड-19 के नोडल अधिकारी व जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने में शहरवासियों की जागरूकता व स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम अहम भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा कि यदि कोरोना के लक्षण हैं तो जांच कराने में कोताही न करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.