Move to Jagran APP

Coronavirus News : प्रतापगढ़ में सीआरपीएफ के जवान समेत 15 नए संक्रमित मरीज मिले

कंधई थाने का एक सिपाही भी कोरोना की चपेट में है। इस तरह अब तक जिले में मिले संक्रमण के केस की संख्या 221 हो गई है। इनमें से 125 स्वस्थ हो गए हैं और नौ की मौत हुई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 08:28 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 08:28 PM (IST)
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में सीआरपीएफ के जवान समेत 15 नए संक्रमित मरीज मिले
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में सीआरपीएफ के जवान समेत 15 नए संक्रमित मरीज मिले

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में कोरोना का संक्रमण जिले में बढ़ रहा है। लगातार केस मिल रहे हैं। बुधवार को 15 मामले फिर मिले। इसे एक बार फिर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। इनमें से चार मरीज नगर क्षेत्र के हैं। मरीजों को कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है। साथ ही इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

loksabha election banner

चिलबिला दंपती कोरोना वायरस से संक्रमित

जिले में जो नए मरीज पाए गए हैं उनमें शहर के पल्टन बाजार का एक युवक है। सदर बाजार की एक महिला भी संक्रमण के दायरे में आई है। नगर के ही चिलबिला बराछा में पति व पत्नी कोरोना की चपेट में आए हैं। बराछा में लगातार संक्रमण के केस मिल रहे हैं। कटरा मेदनीगंज का एक कंप्यूटर सेंटर संचालक भी संक्रमित हुआ है। इसी कस्बे की एक युवती में भी संक्रमण मिला है। उसमें रानीगंज बांसी अधारपुर का सीआरपीएफ का एक जवान है। वह झारखंड में तैनात है। इस बीच अपने घर आया था। बुखार आने पर जांच कराई गई तो वह कोरोना से संक्रमित मिला। इसी तरह सांगीपुर का एक युवक पीएसी का जवान है। वह इन दिनों घर आया था। उसकी रिपोर्ट भी पाजिटिव आई। उसके पिता सांगीपुर कस्बे में ही दुकानदार करता है। संक्रमण की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। टीम ने जवान को लालगंज में भर्ती कराया और परिवार का सैंपल लिया। लालगंज क्षेत्र में जलेशरगंज में चचेरे भाई बहन भी संक्रमण से ग्रस्त पाए गए हैं। इससे कस्बे में खलबली मची हुई है। यहां पहले भी केस मिल चुका है। पट्टी के भांटीकला गांव का एक युवक भी कोरोना की चपेट में आया है। उसे अस्पताल भेजा गया है।

ग्राम प्रधान की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

लक्ष्मणपुर ब्लाक के गहिरी गांव के प्रधान को भी कोरोना संक्रमण हुआ है। इससे पूरे गांव में लोग भयभीत हैं। मेडिकल टीम लोगों को जागरूक करने और थर्मल जांच करने में लग गई है। इसी ब्लाक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एक एएनएम की भी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। इससे पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया। टीम ने वहां पहुंचकर 40 लोगों का सैंपल लिया। कंधई थाने का एक सिपाही भी कोरोना की चपेट में है। इस तरह अब तक जिले में मिले संक्रमण के केस की संख्या 221 हो गई है। इनमें से 125 स्वस्थ हो गए हैं और नौ की मौत हुई है।

तीन मरीज अंथोनी में, पहुंचे सीएमओ

जिले में पाए गए कोरोना मरीजों को अब नगर के संत अंथोनी इंटर कालेज में रखा जा रहा है। बुधवार को पीएसी के जवान समेत तीन मरीज को यहां भर्ती किया गया। व्यवस्था का जायजा लेने को देर शाम सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव पहुंचे। नोडल डा. डीके वर्मा से बात की। उनको कहा कि सतर्क रहें। मरीजों को गाइडलाइन के अनुसार खाना, दवाएं दी जाएं। बिजली, पानी व सफाई का भी ध्यान रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.