Move to Jagran APP

Corona virus Kaushambi News : डीडीओ कार्यालय के एक कर्मचारी समेत 15 नए संक्रमित मिले

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि मंगलवार को सभी सीएचसी पीएचसी एवं कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य कैंप लगाकर व प्रयागराज की लैब से 1508 संदिग्धों की जांच की गई। जांच में 15 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। संक्रमितों में जिला विकास अधिकारी का एक कर्मचारी भी शामिल है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 09:56 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 09:56 PM (IST)
Corona virus Kaushambi News : डीडीओ कार्यालय के एक कर्मचारी समेत 15 नए संक्रमित मिले
कौशांबी जिले में 15 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

कौशांबी,जेएनएन। जिले में तमाम कोशिशों के बावजूद जिले में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है। रोजाना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। सोमवार को सीडीओ और डीपीआरओ संक्रमित हो गए थे। मंगलवार को जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) कार्यालय का एक कर्मचारी समेत 15 नए केस सामने आए हैं। मंगलवार को कुल 1508 संदिग्ध लोगों की कोरोना जांच कराई गई थी।

loksabha election banner

1508 संदिग्‍धों के सैंपल की जांच

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि मंगलवार को सभी सीएचसी, पीएचसी एवं कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य कैंप लगाकर व प्रयागराज की लैब से 1508 संदिग्धों की जांच की गई। जांच में 15 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। संक्रमितों में जिला विकास अधिकारी का एक कर्मचारी भी शामिल है। जिन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को विकास भवन में कैंप लगाकर एंटीजेन से 100 लोगों की जांच की गई, जिसमें एक कर्मचारी संक्रमित मिला। सीएमओ ने बताया कि अब तक 1699 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इलाज के बाद 1548 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 128 सक्रिय मरीजों का इलाज किया जा रहा है और 23 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने मंझनपुर में बनाए गए कोविड वार्ड एल वन का का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों को निर्देश दिया कि सभी मरीजों का इलाज सही से किया जाए। मरीजों के खान-पान पर भी ध्यान दे, यदि किसी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

सरकारी कार्यालय में पांव पसार रहा कोरोना

कोरोना वायरस पहले ग्रामीण क्षेत्र में तेजी से पांव पसार रहा था। अब सरकारी कार्यालयों की तरफ कोरोना वायरस ने रुख कर दिया है। सरकारी कार्यालयों में रोजाना सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं। इसलिए उनकी बैचेनी बढ़ गई है। साथ ही अधिकारियों की जवाबदेही भी बढ़ गई हैं। क्योंकि अगर सरकारी कार्यालयों में आने वाले लोगों को कोरोना वायरस ने जकड़ लिया तो जिला प्रशासन के लिए इससे निपटना मुश्किल हो जाएगा। पिछले दिनों जब जिले के नोडल अधिकारी आए थे तो उन्होंने प्रतिदिन होने वाली जांच को बढ़ाने का निर्देश दिया था, लेकिन आज तक उस फरमान पर अमल नहीं किया गया है। अगर जांच की संख्या बढ़ जाएगी तो जिला प्रशासन की परेशानी और बढ़ जाएगी। फिर बड़ी संख्या में रोजाना कोरोना संक्रमित आएंगे। उनकी देखभाल करना स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी का सबब बन जाएगा। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह का कहना है कि लोग कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर सजग रहें। घरों से तभी निकलें, जब जरूरत हो। घर में रहकर खुद को सुरक्षित रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.