Move to Jagran APP

प्रयागराज में 149 नए कोरोना पॉजिटिव केस, 66 मरीजों को मिली नई जिंदगी

जिस तरह से लापरवाही की जा रही है इससे अंदेशा होने लगा कि कोरोना वायरस का फैलाव अभी बढ़ सकता है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में आ गया है। कोरोना में वृद्धि का ग्राफ दीपावली के बाद से शुरू है जो विभाग की चिंता बढ़ा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 10:57 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 10:57 PM (IST)
प्रयागराज में 149 नए कोरोना पॉजिटिव केस, 66 मरीजों को मिली नई जिंदगी
तीन दिनों से रोज 100 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस मिल रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। लगातार तीसरे दिन भी कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि जारी रही। तीन दिनों से रोज 100 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। जिस तरह से लापरवाही की जा रही है इससे अंदेशा होने लगा कि कोरोना वायरस का फैलाव अभी बढ़ सकता है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में आ गया है। कोरोना में वृद्धि का ग्राफ दीपावली के बाद से ही शुरू हो गया जो विभाग की चिंता बढ़ा रहा है। अब विभाग जांच में और तेजी ला रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच हो सके।

prime article banner

1052 संक्रमित का इलाज चल रहा

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 149 नए पॉजिटिव केस मिले हैं लेकिन अच्छी खबर यह है कि कोरोना संक्रमित 66 मरीजों ने इस बीमारी को मात देते हुए नई जिंदगी पाई है। संक्रमित होने वालों में सैदाबाद व बहादुरपुर प्राइमरी स्कूल के शिक्षक, शीतला प्रसाद इंटर कॉलेज के कलर्क, करछना सीएचसी के तीन ईएमटी, एजी आफिस के सीनियर असिस्टेंट, एसआरएल लैब के लैब टेक्निशियन समेत कई स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 25544 तक पहुंच गई है। पिछले दिनों की अपेक्षा कोरोना के सक्रिय केसों में भी वृद्धि हुई है। इस समय 1052 संक्रमित हैं जिनका इलाज चल रहा है।

एक ही गांव के दस लोग मिले संक्रमित

प्रतापगढ़ जिले में कोरोना का कहर बुधवार को एक ही गांव में जमकर टूटा। इस गांव में दस सदस्य संक्रमित हो गए। इसके साथ ही जिले में एक दिन में 17 केस मिले। लालगंज तहसील के सांगीपुर ब्लाक अंतर्गत सरनाम सिंह का पुरवा में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत पड़ोस के कुल दस लोग संक्रमित पाए गए। इससे पूरे गांव में खलबली मच गई। सूचना पाकर स्वास्थ्य महकमा भी सक्रिय हो गया। मौके पर अधीक्षक आनंद कुमार तिवारी के नेतृत्व में डा. सुधांशु शेखर, अनुभव शुक्ला, कमलेश वर्मा, अशीम पांडेय आदि गांव में पहुंचे और लोगों का सैंपल लिया। हालत नाजुक देख इनमें से एक महिला को कोविड अस्पताल के लिए एंबुलेंस से भेजा गया। इसके अलावा जो अन्य मरीज पाए गए हैं उनमें तीन शहर क्षेत्र के और दो पट्टी के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.