Move to Jagran APP

Pratapgarh, UP Road Accident : प्रतापगढ़ में सड़क दुर्घटना, बोलेरो व ट्रक की भिड़ंत में 14 की मौत, सीएम व डिप्‍टी सीएम ने जताया दुख

Pratapgarh UP Road Accident रात करीब एक बजे देशराज इंदारा के पास खड़े ट्रक में बोलेरो पीछे से घुस गई। टक्कर इतनी तेज थी कि आवाज से आसपास के लोग घटना स्थल की ओर भागे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 03:26 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 01:12 PM (IST)
Pratapgarh, UP Road Accident : प्रतापगढ़ में सड़क दुर्घटना, बोलेरो व ट्रक की भिड़ंत में 14 की मौत, सीएम व डिप्‍टी सीएम ने जताया दुख
प्रतापगढ़ जिले के कुंडा इलाके में बोलेरो और ट्रक की टक्कर में 14 लोगों की मौत हो गई।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़  में गुरुवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। लखनऊ प्रयागराज हाइवे पर तेज रफ़्तार अनियंत्रित बोलेरो खड़े ट्रक में जा घुसी। हादसे में 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में मरने वालों में पांच किशोर भी हैं।प्रतापगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने चालक के झपकी आ जाने से हादसा होने की आशंका जताई है। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ हादसे पर दुख जताया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है

loksabha election banner

डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने शोक जताया

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रतापगढ़ में हुए सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है। उन्‍होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है। उन्‍होंने कहा कि सरकार द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर सहायता के लिए तत्काल भेजा गया है। डिप्‍टी सीएम केशव ने कहा कि सरकार द्वारा हर संभव मदद दिलाई जाएगी। सरकार इस दुख की घड़ी में परिजनों के साथ है।

कुंडा से नवाबगंज थानाक्षेत्र में गई थी बरात

गुरुवार को कुंडा थाना क्षेत्र के चौसा जिरगापुर गांव के संतराम यादव के लड़के की बरात नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखवापुर गई थी। जयमाल के बाद देर रात कुछ बराती बोलेरो से लौट रहे थे। रात करीब एक बजे देशराज इंदारा के पास खड़े ट्रक में बोलेरो पीछे से घुस गई। टक्कर इतनी तेज थी कि आवाज से आसपास के लोग घटनास्थल की ओर भागे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जिनमें सात बच्चे भी शामिल हैं। कुंडा कोतवाल ने बोलेरो सवार 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है। हादसे से घटनास्‍थल पर अफरातफरी मच गई थी।

हादसे के बाद बोलेरो को गैस कटर से काटकर मृतकों को निकाला गया

बोलेरो में कुछ लोग फंसे हुए थे, जिनको गैस कटर की मदद से बाहर निकाला गया। कुंडा कोतवाल डीपी सिंह ने बोलेरो में बैठे सभी 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है। मृतकों में दिनेश कुमार, पवन कुमार, दयाराम, अमन कुमार, राम समुझ, अंश, गौरव कुमार, नान भैया, सचिन, हिमांशु, मिथलेश कुमार, अभिमन्यु, पारसनाथ की पहचान हो पाई है। घटनास्थल पर देर रात एसपी अनुराग आर्य भी पहुंचे। उधर हादसे की खबर बरात में पहुंची तो अफरा तफरी मच गई।

चल बसे चार सगे भाई

कुंडा थाना क्षेत्र के चौसा जिरगापुर गांव के दो-दो सगे भाई इस भीषण दुर्घटना के शिकार हो गए। इस गांव के श्रीनाथ के बेटे दिनेश और नान भइया भी बोलेरो से लौट रहे थे। लौटते समय दिनेश ने घरवालों को फोन करके आने की सूचना भी दी थी कि वह कुछ ही देर में घर पहुंच रहा है। कौन जानता था कि यह उसकी स्वजनों से आखिरी बातचीत है। ऐसा ही इसी गांव के रहने वाले दिनेश कुमार के बेटे पवन और अमन के साथ भी हुआ, दोनों इस दुर्घटना में मौत के गाल में समा गए।

शवों को ट्रैक्टर पर लादकर भेजा गया जिला अस्पताल

एसपी अनुराग आर्या घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने मृतकों के स्वजनों से बात की और सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने को कहा। देर रात सभी 14  मृतकों के शवों को ट्रैक्टर से लादकर जिला अस्पताल भेजा गया। 

मृतकों में ये हैं शामिल

1. बबलू पुत्र रामनाथ निवासी जीरगापुर

2. दिनेश कुमार पुत्र श्रीनाथ

3.  पवन कुमार पुत्र दिनेश कुमार

4. दयाराम पुत्र छोटेलाल

5. अमन कुमार पुत्र दिनेश कुमार

6. रामसमुझ पुत्र बैजनाथ

7. अंश पुत्र कमलेश

8. गौरव कुमार पुत्र राम मनोहर

9. नान भैया पुत्र श्रीनाथ

10. सचिन पुत्र राम समुझ

11. हिमांशु पुत्र राम भवन

12.  मिथिलेश कुमार पुत्र दशरथ लाल

13. अभिमन्यु पुत्र रमेश चंद्र

14. बोलेरो चालक बड़े राम निवासी मानिकपुर हैं।

यह भी देखें: प्रतापगढ़ में बारातियों से भरी Bolero खड़े ट्रक से टकराई, 6 बच्चों समेत 14 की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.