Move to Jagran APP

अब होगी और सख्ती, बिना मास्क वालों का चालान काटने के लिए प्रयागराज में 100 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात

बिना मास्क वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन ने पूरे शहर को 100 भागों में बांट कर सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं। यह सेक्टर मजिस्ट्रेट बुधवार से बिना मास्क वालों का चालान काटेंगे। वही सील किए गए मोहल्लों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 07:00 AM (IST)
अब होगी और सख्ती, बिना मास्क वालों का चालान काटने के लिए प्रयागराज में 100 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात
सेक्टर मजिस्ट्रेट बुधवार से बिना मास्क वालों का चालान काटेंगे।

प्रयागराज, जेएनएन।  मास्क न लगाने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है। बिना मास्क वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन ने पूरे शहर को 100 भागों में बांट कर सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं। यह सेक्टर मजिस्ट्रेट बुधवार से बिना मास्क वालों का चालान काटेंगे। वही सील किए गए मोहल्लों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोरोना को लेकर प्रशासन अब किसी तरह की ढील देने को तैयार नहीं। कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इससे बचाव का सबसे सरल उपाय मास्क, फिजिकल डिस्टेंस और सैनिटाइजेशन है। लेकिन लोग इसके प्रति बेपरवाह हैं। इसलिए स्थिति भयावह होती जा रही है। तमाम जागरूकता कार्यक्रम के बावजूद लोग सुधरने के लिए राजी होते नहीं दिख रहे हैं इसलिए पुलिस प्रशासन का मानना है कि सख्ती करना ही अब उपाय है। 

loksabha election banner

अधिक संक्रमण वाली 23 गलियां सील

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने आज फिर 23 गलियों को सील कर दिया है। तीन दिनों में जिला प्रशासन ने अब तक 82 गालियां सील कर दी है। इन गलियों में आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया। यहां पर केवल आवश्यक वस्तुओं की ही दुकान खुलेगी।

इन गलियों में लोगों का आवागमन प्रतिबंधित

पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दो हजार के पार चल रहा है। इतने ज्यादा मरीज आने से स्वास्थ्य व्यवस्था लड़खड़ा गई है। अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं। इसलिए लोगों को कोरोना से बचाव के लिए लगातार एहतियात बरतने को कहा जा रहा है। जिन इलाकों में कोरोना के मामले ज्यादा निकल रहे हैं वहां पर सील करने की कार्रवाई की जा रही है। जिला प्रशासन ने सील करने की कार्रवाई रविवार से शुरू की है। मंगलवार को गूगल मैपिंग के जरिए जिला प्रशासन ने 23 गलियों को सील किया है। इसमें बरसाना सेक्टर कालिंदीपुरम, राधाकुंज कॉलोनी कालिंदीपुरम, इंडिया डीजे लाइट हाउस लूकरगंज, न्यू विक्टर कोचिंग लूकरगंज, जीटीबी नगर रोड करेली, एलडीए कॉलोनी नैनी, वेलकम गेस्ट हाउस नैनी, एडीए पुलिस चौकी, हर्ष हॉस्पिटल नैनी, लेबर कॉलोनी नैनी, एफसीआई जेल कॉलोनी, इंदलपुर रोड नैनी, विशाल भवन रोड, एमजी मार्ग, रेलवे विद्युतीकरण कार्यालय, सुभाष नगर मंफोर्डगंज, स्ट्रेची रोड निकट राम मंदिर, नेवादा राजापुर, मेडिकल कॉलेज, टैगोर टाउन, अशोक नगर आदि हैं। एडीएम सिटी अशोक कनौजिया ने बताया कि इन सभी क्षेत्र में अधिक संख्या में कोविड पॉज़िटिव व्यक्तियों के कारण सीलिंग की कार्यवाही की गई है। इन क्षेत्रों में कोई आवागमन नहीं होगा। केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुलेंगी। हर किसी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। मास्क न लगाने पर चालान की कार्यवाही होगी। आवश्यक वस्तुओं की डीलीवरी केवल डोर टू डोर ही होगी। उन्होंने बताया कि इन गलियों में केवल सफ़ाई, मेडिकल और प्रशासनिक टीम को ही आवागमन की अनुमति होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.