Move to Jagran APP

सिक्योरिटी एजेंसी में निवेश के नाम पर 10 लाख रुपये की लगा दी चपत, प्रयागराज पुलिस ने किया अलर्ट

सिक्योरिटी एजेंसी में निवेश करने पर जबरदस्त फायदे का झांसा देकर ठगी का केस सामने आया है। पीड़ित को निवेश की गई रकम के बदले प्रत्येक माह 25 फीसद लाभ देने का झांसा दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 08:38 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 08:38 PM (IST)
सिक्योरिटी एजेंसी में निवेश के नाम पर 10 लाख रुपये की लगा दी चपत, प्रयागराज पुलिस ने किया अलर्ट
सिक्योरिटी एजेंसी में निवेश करने पर जबरदस्त फायदे का झांसा देकर ठगी का केस सामने आया

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। सिक्योरिटी एजेंसी में निवेश करने पर जबरदस्त फायदे का झांसा देकर ठगी का केस सामने आया है। निवेश के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित को निवेश की गई रकम के बदले प्रत्येक माह 25 फीसद लाभ देने का झांसा दिया गया था। एसएसपी के आदेश पर अतरसुइया थाने की पुलिस ने सुरेश गिरी और सुभाष गिरी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

loksabha election banner

प्रत्येक माह 25 फीसद लाभ देने का दिया गया था झांसा

मीरापुर निवासी सुनील कुमार साहनी का कहना है कि इसी वर्ष 26 फरवरी को उनके मित्र सुरेश गिरि निवासी अर्जुननगर टीटीनगर भोपाल अपने साथ सुभाष गिरि निवासी साई बाबा कांप्लेक्स विजय नगर कालघाटी भोपाल मध्य प्रदेश को लेकर उनके घर आए थे। सुभाष को सिक्योरिटी एजेंसी का डायरेक्टर बताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में इनकी एजेंसी है। इसमें जितने रुपये निवेश करोगे, उसका 25 फीसद लाभ प्रतिमाह मिलेगा।

एसएसपी के आदेश पर अतरसुइया थाने में रिपोर्ट दर्ज

सुनील उनके झांसे में आ गया और उसी दिन 10 लाख रुपये दे दिया। मई तक एक रुपये भी न मिलने पर उसने दोनों को फोन लगाया तो हीलाहवाली की गई। फिर 30 मई को वह भोपाल गया, लेकिन रुपये देने के बजाय धमकाया गया। शुक्रवार को उसने एसएसपी अजय कुमार को प्रार्थना पत्र दिया, जिस पर रिपोर्ट दर्ज हुई है। पुलिस का कहना है कि लोगों को ऐसे फ्राड गिरोह के प्रति अलर्ट रहना चाहिए वरना ठगी का शिकार होना तय है। पहले भी इस तरह से बहुत से लोगों को चपत लगाई जा चुकी है तब भी ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.