Move to Jagran APP

CAA के विरोध की आड़ में युवकों ने मचाया उत्पात, दुकानदारों से लूटपाटAligarh News

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे लोगों ने शनिवार दोपहर शहर के संवेदनशील ख्वाजा चौक के पास जमकर उत्पात मचाया। युवकों ने पहले बीयर के ठेके के सेल्समैन को पीटा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 10:36 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 10:36 AM (IST)
CAA के विरोध की आड़ में युवकों ने मचाया उत्पात, दुकानदारों से लूटपाटAligarh News
CAA के विरोध की आड़ में युवकों ने मचाया उत्पात, दुकानदारों से लूटपाटAligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे लोगों ने शनिवार दोपहर शहर के संवेदनशील ख्वाजा चौक के पास जमकर उत्पात मचाया। युवकों ने पहले बीयर के ठेके के सेल्समैन को पीटा। फिर 100 लोगों का झुंड अचानक दौड़ते हुए बगल वाली मार्केट में घुस गया। आजादी के नारे लगाते हुए दुकानदारों पर हमलावर हो गए। गाली गलौच और मारपीट के बाद लूटपाट का भी प्रयास किया। यह सब सीसीटीवी में कैद हुआ है। इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपा नेता संजू बजाज ने देहलीगेट थाने में हंगामा किया।

loksabha election banner

मोबाइल छीनने का प्रयास

घटना दोपहर तीन बजे की है। करीब 400 लोग नारेबाजी करते हुए शाहजमाल की ओर जा रहे थे। इनमें अधिकतर महिलाएं थीं। आरोप है कि ख्वाजा चौक के पास बीयर के ठेके पर सेल्समैन राजकुमार निवासी कैलाश वाली गली के हाथों में मोबाइल देख कुछ युवक भड़क गए। वीडियो बनाने का विरोध करते हुए मारपीट की। मोबाइल छीनने का प्रयास किया।

नारेबाजी के साथ फड़ वाले को पीटा

बगल में बनी दुर्गा मार्केट में बर्तन की दुकान चलाने वाले प्रदीप कुमार निवासी खटीकान मोहल्ला ने बताया कि कुछ दुकानदार मदद को पहुंचे तो करीब 100 लोग दौड़ते हुए मार्केट में घुस आए। कुछ के हाथों में तिरंगे लगे थे तो कुछ लाठी-डंडों से लैस थे। सीएए विरोधी और आजादी के नारे भी लगा रहे थे। युवकों ने पहले बाहर खड़े फड़ वाले को पीटा। इसके बाद उनके साथ मारपीट की। विजय फोटो स्टूडियो के संचालक को भी पीटा। अन्य दुकानदार बचाव में आए तो उनसे भी मारपीट की। आरोप यह भी है कि लूटपाट करने के प्रयास किया। भीड़ एकत्रित होने लगी तो जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए।

हंगामा करने वालों के खिलाफ हो कार्रवाई

घटना के विरोध में भाजपा नेता संजू बजाज ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ देहलीगेट थाने में हंगामा किया। सीसीटीवी में पहचाने गए चार लोगों के नाम बताकर कार्रवाई की मांग की। देहलीगेट इंस्पेक्टर धीरेंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि प्रदीप कुमार की ओर दी गई तहरीर के आधार पर फरमान पुत्र अनवार खलीफा, शानू पुत्र सनी, शाहिद पुत्र सनी, फैजान का भाई व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

कोतवाली पर महिलाओं का धरना, बाजार बंद, पुलिस ने रोका खाना

कोतवाली नगर पर महिलाओं का धरना शनिवार को भी जारी रहा। यहां खाना लाने पर पुलिस ने रोक लगा दी है। शुक्रवार की रात धरना शुरू किया गया था। सुबह से ही नारेबाजी के साथ धरना स्थल पर भीड़ बढ़ गई। ऊपरकोट क्षेत्र के बाजार बंद रहे। शाहजमाल ईदगाह पर 25 दिन से धरना दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.