Move to Jagran APP

योगी आज करेंगे अलीगढ़ मंडल की समीक्षा, अफसर चिंतित

सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अलीगढ़ मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे। शासन से आए फरमान के बाद अलीगढ़ मंडल के अफसर बेचैन हो गए हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से यह

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 07:17 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 05:40 PM (IST)
योगी आज करेंगे अलीगढ़ मंडल की समीक्षा, अफसर चिंतित
योगी आज करेंगे अलीगढ़ मंडल की समीक्षा, अफसर चिंतित

अलीगढ़ जेएनएन :  सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अलीगढ़ मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे। शासन से आए फरमान के बाद अलीगढ़ मंडल के अफसर बेचैन हो गए हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से यह समीक्षा बैठक होगी। इसके लिए आदेश आ गया है। 

loksabha election banner

तैयारियों में जुटे अफसर

 डीएम चंद्रभूषण सिंह ने रविवार को कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक कर ली थी। डीएम ने अधिकारियों से साफ कहा कि अब कोरोना नहीं, विकास कार्यक्रमों पर जोर देना है। कोरोना काल में बेपटरी हुयी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की जिम्मेदारी सभी की है। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए राजस्व वसूली में तेजी लाएं। यदि राजस्व नहीं होगा तो विकास कार्य कैसे होंगे? एसडीएम को वसूली की साप्ताहिक समीक्षा व आय के श्रोत बढ़ाने के निर्देश दिए। एआरटीओ से कहा कि बसों का संचालन कोरोना गाइडलान के अनुसार कराएं। राजस्व वसूली में आबकारी विभाग अव्वल तो अन्य काफी पीछे रहे। सभी विभागों की अोर से कम वसूली के कारण भी बताए गए। स्टांप व रजिस्ट्रेशन में 489 करोड के सापेक्ष मात्र 85 करोड़ की वसूली पाई गई। विभाग ने कम बैनामों को इसका कारण बताया। नगर निकायों की राजस्व प्राप्ति में 60 फीसद कम वसूली पाई गई। डीएम ने आय के स्रोत बढाने के साथ ही मौजूदा सभी मदों में शत-फीसद वसूली करने के निर्देश सभी ईओ को दिए। नीलामी व ठेके प्राथमिकता से उठाने को कहा। एडीएम विधान जायसवाल समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

 वसूली सुधारने की चेतावनी

डीएम के निर्देश पर एडीएम प्रशासन डीपी पाल ने सभी नगर निकायों के ईओ की बैठक ली। स्वनिधि योजना में पंजीकरण न होने पर फटकार लगाई। स्ट्रीट वेंडरों के लक्ष्यानुसार पंजीकरण के कड़े निर्देश दिए। नगर पंचायत जट्टारी, इगलास व बेसवां को छोड़कर अन्य किसी निकाय की वसूली लक्ष्य के अनुसार नहीं पाई गई। उन्हें एक सप्ताह में सुधार न करने पर कार्यवाही की चेतावनी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.