Move to Jagran APP

Effect of Omicron on Exhibition: अलीगढ़ नुमाइश दुकानदारों के माथे पर चिंता की लकीरें, ये है वजह

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर जिले के लोगों में दहशत बढ़ ही रही थी कि तीन दिन पहले शहर में कोरोना के एक रोगी पाए जाने पर प्रशासन के माथे पर भी बल आ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर सतर्कता बढ़ा दी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 10:51 AM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 10:51 AM (IST)
Effect of Omicron on Exhibition: अलीगढ़ नुमाइश दुकानदारों के माथे पर चिंता की लकीरें, ये है वजह
शहर में कोरोना के एक रोगी पाए जाने पर प्रशासन के माथे पर भी बल आ गया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर जिले के लोगों में दहशत बढ़ ही रही थी कि तीन दिन पहले शहर में कोरोना के एक रोगी पाए जाने पर प्रशासन के माथे पर भी बल आ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर सतर्कता बढ़ा दी है। वहीं आगामी दिनों में प्रस्तावित नुमाइश पर भी संकट के बादल छाने लगे हैं। लोग इंटरनेट मीडिया पर इसके आयोजन को लेकर सवाल उठा रहे हें। तर्क है कि ऐसे मुसीबत भरे समय में नुमाइश की क्या जरूरत है। इससे नुमाइश के दुकानदारों के माथे पर भी चिंता की लकीरें आने लगी हैं। लोग काफी बेसब्री से इंतजार करते हैं। ठेकेदार भी परेशान हैं। इसी के चलते तैयारियों भी सुस्त चल रही हैं।

loksabha election banner

नुमाइश पर संकट के बादल

गंगा-जमुनी तहजीब की प्रतीक अलीगढ़ की नुमाइश का इस बार 19 दिसंबर से लेकर 10 जनवरी तक आयोजन कराने का निर्णय हुआ है। ऐसे में अब इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। हालांकि, कोरोना के नए वैरिएंट की आहट से नुमाइश के आयोजन पर संकट के बादल छाने लगे हैं। इसको लेकर अफसरों में चिंता बढ़ गई है। वहीं, ठेकेदार भी परेशान हो गए है। चिंता है कि अगर नुमाइश का आयोजन नहीं हुआ तो आर्थिक तौर पर करारा झटका लगेगा। वहीं, दुकानदारों को भी भारी चिंता है। जम्मू कश्मीर से लेकर राजस्थान तक के दुकानदार हर साल यहां आते हैं। फिलहाल दुकानों के आवंटन का काम चल रहा है। अब तक एक तिहाई दुकानें की आवंटित हो सकी हैं। अगले चार पांच दिनों में दुकान आवंटन पूरा होने की उम्मीद है। भले हर दुकानदार प्राथमिकता से दुकानें ले रहो हों, लेकिन उनके मन में डर बना हुआ है। इंटरनेट मीडिया पर भी लोग नुमाइश के आयोजन को लेकर सवाल उठा रहे हैं। सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा ने बताया कि फिलहाल तैयारियां चल रही हैं। कार्यक्रम भी तय किए जा रहे हैं। अभी ऐसी कोई स्थिति नहीं है।

बिजली की सजावट पर खास जोर

बिजली की सजावट पर ठेकेदार खास जोर दे रहे हैं। पहली बार हर बाजार में तिरंगा रंग की लाइट लगाई जा रही हैं। वहीं, केरल से एलईडी के रनिंग गेट मंगाए गए हैं। विद्युत सजावट के माध्यम से नुमाइश में आने वाले लोगों को कोरोना प्राटोकाल के लिए भी जागरुक किया जाएगा। ठेकेदार का दावा है कि पिछले सालों के मुकाबले इस बार सबसे अधिक भव्य सजावट होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.