This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

CAA: तिरंगा लेकर मथुरा हाईवे पर उतरी महिलाएं, जाम लगाकर हंगामा Aligarh News

शाहजमाल में धरना जमने के बाद भी शहर में सीएए का विरोध रुक नहीं रहा। हर दिन महिलाएं अलग-अलग जगहों से बाहर आकर विरोध कर रही हैं।

Sandeep SaxenaMon, 03 Feb 2020 04:47 PM (IST)
CAA: तिरंगा लेकर मथुरा हाईवे पर उतरी महिलाएं, जाम लगाकर हंगामा Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: शाहजमाल में धरना जमने के बाद भी शहर में सीएए का विरोध रुक नहीं रहा। हर दिन महिलाएं अलग-अलग जगहों से बाहर आकर विरोध कर रही हैं। रविवार को करीब 200-300 महिलाएं अपने बच्चों के साथ तिरंगा लेकर मथुरा हाईवे पुल के नीचे इकट्ठा हो गईं। यहां जाम लगा दिया। सूचना पर तीन थानों का फोर्स पहुंचा। हालांकि पुलिस ने 15 मिनट में ही सड़क से महिलाओं को हटा दिया, लेकिन इसके बावजूद करीब दो घंटे महिलाएं डटी रहीं और सड़क किनारे हंगामा काटा। दोपहर करीब दो बजे जब महिलाएं लौटी, तब जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली।

महिलाओं ने किया सीएए का विरोध

सीएए के खिलाफ विरोध की आवाज अब शहर के चारों कोनों से उठने लगी है। एएमयू, शाहजमाल के बाद शुक्रवार को सिविल लाइंस क्षेत्र के धौर्रामाफी में महिलाएं बाहर आ गई थीं। वहीं रविवार सुबह करीब 11 बजे भुजपुरा की 200-300 महिलाएं मथुरा हाईवे पुल के नीचे इकट्ठा हो गईं। सड़क जाम कर सीएए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगीं। इनमें बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल थे। सभी एक सुर में मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और कहने लगे कि हमें देश से निकाल दिया जाएगा। अभी नहीं लड़े तो कहां जाएंगे।

महिलाओं ने लगाए नारे

कोतवाली प्रभारी रवेंद्र कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और 15 मिनट बाद महिलाओं को हटाया। इसके बाद भी महिलाएं नहीं मानीं और सड़के किनारे आकर विरोध करने लगीं। धीरे-धीरे भीड़ बढ़ रही थी। ऐहतियातन देहलीगेट, सासनीगेट और कोतवाली का फोर्स बुला लिया गया। जैसे-तैसे महिलाओं को वहीं के लोगों के सहयोग से शांत किया गया। फिर भी दो घंटे तक महिलाएं अलग-अलग झुंडों में डटी रहीं। करीब दो बजे महिलाएं वहां से लौटीं।

पुलिस पूरी तरह से सर्तक

एसपी सिटी अभिषेक कुमार का कहना है कि सीएए के विरोध में कुछ महिलाएं हाईवे पर एकत्रित हुईं थीं। इन्हें समझाया गया, जिसके बाद महिलाएं लौट गईं। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस पूरी तरह सतर्क है।

Edited By Sandeep Saxena

अलीगढ़ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner