Move to Jagran APP

शहर के बाजारों में रंगत लाने को हो रही सफेदी, जानिए क्‍या है मामला Aligarh news

शहर में फसाड इंप्रूवमेंट के तहत शहर के सुंदरीकरण की बनी योजना पर काम शुरू हो चुका है। सर्किल स्तर पर अधिकारी बाजारों में दुकानों के बाहर आफ व्हाइट पेंट करा रहे हैं। पुराने टिनशेड साइन बोर्ड हटाकर नए लगवाए जा रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 05:54 AM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 06:33 AM (IST)
सर्किल स्तर पर अधिकारी बाजारों में दुकानों के बाहर आफ व्हाइट पेंट करा रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन : शहर में फसाड इंप्रूवमेंट के तहत शहर के सुंदरीकरण की बनी योजना पर काम शुरू हो चुका है। सर्किल स्तर पर अधिकारी बाजारों में दुकानों के बाहर आफ व्हाइट पेंट करा रहे हैं। पुराने टिनशेड, साइन बोर्ड हटाकर नए लगवाए जा रहे हैं। मंगलवार को मेडिकल रोड पहुंचे नगर निगम अधिकारियों ने बाजार के सुंदरीकरण में दुकानदारों से सहयोग मांगा। 

loksabha election banner

प्राथिमकता में स्वच्छ सर्वेक्षण और फसाड इंप्रूवमेंट योजना

नगर निगम की प्राथमितकता में इन दिनों स्वच्छ सर्वेक्षण और फसाड इंप्रूवमेंट योजना है। स्वच्छ सर्वेक्षण के प्रचार-प्रसार में एक टीम लगी हुई है तो फसाड इंप्रूवमेंट का काम सर्किल स्तर पर अधिकारियों के नेतृत्व में हो रहा है। जिन क्षेत्रों में कार्ययोजना तैयार हो चुकी है, वहां काम भी शुरू करा दिया है। सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह अपने सर्किल में सुंदरीकरण करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सिविल लाइंस क्षेत्र में प्रमुख बाजार सेंटर प्वाइंट, मेडिकल राेड, अब्दुल्ला मार्ग पर दुकान व प्रतिष्ठानों के बाहर पेंट कराया जा रहा है। दुकानों पर लगे पुराने बोर्ड, टिनशेड बदले जा रहे हैं। सड़क से अतिक्रमण हटाने, वाल पेंटिंग, फुटपाथ पर रैलिंग, नालाें को कवर करने पर भी जोर है। सड़कों पर झूल रहे बिजली के तारों को व्यवस्थित करने के लिए विद्युत विभाग से सहयोग मांगा है। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि शहर के सुंदरीकरण की योजना सर्किल स्तर पर बनाई गई है। कई क्षेत्रों में काम शुरू करा दिया गया है। इसमें व्यापारी, जनप्रतिनिधियों का सहयोग मिल रहा है। आने वाले दिनों में शहर अलग ही नजर आएगा। 

ये होंगे कार्य

- दुकानों के पुराने बोर्ड हटाकर नए लगाए जाएंगे

- दुकानदार एक ऊंचाई पर ग्लो साइन बोर्ड लगवाएंगे

- दुकान व भवनों की दीवारें दुरुस्त कर आफ व्हाइट पेंट होगा

- सरकारी व गैर-सरकारी भवनों की क्षतिग्रस्त दीवारें ठीक होंगी

- जीर्ण-शीर्ण केनोपी हटाकर नई लगाई जाएंगी

- टिनशेड के स्थान पर प्लास्टिक या एल्युमिनियम की शीट लगेगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.