Move to Jagran APP

कब बदलेगी ताला व धर्म नगरी को जाेडऩे वाली सड़क की सूरत Aligarh news

सरकार द्वारा गड्ढा मुक्त सड़क के दावे तो किए जा रहे हैं। लेकिन धरातल पर सच्चाई कुछ और है। इगलास क्षेत्र के ज्यादातर प्रमुख मार्गों की हालत दयनीय है। गड्ढों से होकर गुजरने में राहगीरों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 05:11 PM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 05:11 PM (IST)
कब बदलेगी ताला व धर्म नगरी को जाेडऩे वाली सड़क की सूरत Aligarh news
मार्ग से गुजरने वाला हर व्यक्ति सिर्फ यही कहता है कि इस सड़क की सूरत कब बदलेगी।

अलीगढ़, जेएनएन : सरकार द्वारा गड्ढा मुक्त सड़क के दावे तो किए जा रहे हैं। लेकिन धरातल पर सच्चाई कुछ और है। इगलास क्षेत्र के ज्यादातर प्रमुख मार्गों की हालत दयनीय है। गड्ढों से होकर गुजरने में राहगीरों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क के गड्ढ़ों से वाहनों में टूट फूट के साथ आए दिन हादसे भी हो रहे हैं। अलीगढ़-मथुरा मार्ग से गुजरने वाला हर व्यक्ति सिर्फ यही कहता है कि इस सड़क की सूरत कब बदलेगी।

loksabha election banner

यह रोड राजस्‍थान को उत्‍तराखंड से भी जोड़ती है 

ताला नगरी अलीगढ़ व कान्हा की धर्म नगर मथुरा को वाया इगलास होते हुए जोडऩे वाली सड़क इन दिनों अपनी बदहाली पर आंसू वहा रही है। यह रोड राजस्थान को उत्तराखंड से भी जोड़ती है। इस राजमार्ग में इतने गड्ढे हैं कि मिनटों का सफर तय करने में घंटों लग जाते हैं। वाहनों में टूटफूट होती रहती है। आए दिन हादसे भी होते हैं। इस मार्ग से हर रोज नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों का आना-जाना होता है। लेकिन कोई इस ओर ध्यान ही नहीं देता, जबकि पिछले काफी समय से इस मार्ग को सही कराए जाने की मांग उठाई जा रही है। मंगलायतन विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के निदेशक प्रो. शिवाजी सरकार का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कई बार पत्र लिखकर अवगत कराया गया है। सड़क की दुर्दशा के कारण विवि के साथ अन्य शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थीयों व शिक्षकों भी काफी दिक्‍कत का सामना करना पड़ता है। कार्पेटिंग न होने के कारण सड़क जल्द टूट जाती है और सरकारी धन की बर्बादी होती है। सीएम से अनुरोध किया गया है कि स्वयं संज्ञान लेकर मथुरा-अलीगढ़ प्रशासन को इस सड़क की कार्पेटिंग कराने के आदेश दें। कस्बा के शोभित रावत का कहना है कि अलीगढ़-मथुरा मार्ग में बहुत गड्ढे हैं। जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। तोछीगढ़ के जतन चौधरी का कहना है कि सरकार के गड्ढा मुक्त सड़क के सिर्फ दावे किए जा रहे हैं। अलीगढ़ रोड पर चलना किसी मुसीबत से कम नहीं है। कस्बा के योगेश अग्रवाल का कहना है कि नेता सिर्फ फोटो खिंचाने में व्यस्त है। उन्हें अलीगढ़-मथुरा मार्ग के गड्ढे नजर नहीं आते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.